Lok Sabha By-Election Results LIVE: लोकसभा उप-चुनावों की मतगणना जारी, कांग्रेस की एक सीट पर जीत पक्की

देश की 4 लोकसभा सीटों पर हुए थे उप चुनाव, (प्रतीकात्मक तस्वीर pixabay से साभार)

देश की 4 लोकसभा सीटों पर हुए थे उप चुनाव, (प्रतीकात्मक तस्वीर pixabay से साभार)

आंध्र प्रदेश की तिरुपति, केरल की मलप्पुरम, तमिलनाडु की कन्याकुमारी और कर्नाटक की बेलगाम लोकसभा सीटों पर उप-चुनाव हुए थे. इनकी मतगणना सुबह 8 बजे शुरू हुई. कन्याकुमारी और मलप्पुरम में 6 अप्रैल को चुनाव हुए थे जबकि 17 अप्रैल को तिरुपति और बेलगाम में लोकसभा उपचुनाव हुए थे.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश में 4 लोकसभा सीटों पर उपचुनावों की मतगणना जारी है. केरल की मलप्पुरम सीट पर इंडियम मुस्लिम लीग के अब्दुस्समाद ने जीत दर्ज की है. मलप्पुरम के अलावा तमिलनाडु की कन्याकुमारी, आंध्र प्रदेश की तिरुपति और कर्नाटक की बेलगाम लोकसभा सीटों पर मतगणना सुबह 8 बजे शुरू हुई. कन्याकुमारी और मलप्पुरम में 6 अप्रैल को चुनाव हुए थे जबकि 17 अप्रैल को तिरुपति और बेलगाम में लोकसभा उपचुनाव हुए थे.

मलप्पुरम सीट (Malappuram Seat By-Elections) पर इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के अब्दुस्समाद समादनी ने जीत दर्ज की. उन्होंने 5.38 लाख वोट हासिल किए जबकि सीपीएम के वीपी सानू दूसरे नंबर पर रहे. सानू ने 4.23 लाख वोट हासिल किए. बीजेपी के एपी अब्दुल्लाकुट्टी को 68935 वोट मिले.

तिरुपति सीट (Tirupati Seat By-elections) पर वाईएसआर कांग्रेस के एम गुरुमूर्ति बढ़त बनाए हुए फिलहाल वोटों की गिनती जारी है और उन्हें अभी तक 6.24 लाख वोट मिल चुके हैं. पूर्व मंत्री और तेलुगु देशम पार्टी की पी. लक्ष्मी 3.53 लाख वोटों के साथ दूसरे नंबर पर हैं. अभी तक 11 लाख वोटों की गिनती हो चुकी है. कर्नाटक सरकार में अधिकारी रहीं रिटायर्ड आईएएस के. रत्नाप्रभा बीजेपी से मैदान में हैं और इस सीट पर काफी पीछे चल रही हैं, उन्हें मात्र 56992 वोट अभी तक मिले हैं.

कर्नाटक के बेलगाम (Belgaum Seat By-elections) में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कड़ी टक्कर है. बीजेपी के एएम सुरेश को अभी तक 424280 वोट मिल चुके हैं. कांग्रेस के सतीश लक्ष्मणराव 421826 वोटों के साथ दूसरे नंबर पर हैं. इस सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार शुभम विक्रांत ने 1.16 लाख वोट हासिल किए हैं.
कन्याकुमारी (Kanniyakumari Seat By-Elections) में कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार बढ़त बनाए हुए हैं. अभी तक हुई करीब 10 लाख वोटों की गणना में कांग्रेस के विजयकुमार ने 5.50 लाख वोट हासिल कर लिए हैं जबकि बीजेपी के राधाकृष्णन पी को 4.20 लाख वोट मिल चुके हैं. एनटीके के ए एल्विन को 56 हजार से ज्यादा वोट मिले हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज