• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • मुंबई पुलिस का दावा- बार्क के पूर्व CEO ने अर्नब के चैनल को फायदा पहुंचाने की बात स्वीकारी

मुंबई पुलिस का दावा- बार्क के पूर्व CEO ने अर्नब के चैनल को फायदा पहुंचाने की बात स्वीकारी

पार्थो दास गुप्ता की फाइल फोटो

पार्थो दास गुप्ता की फाइल फोटो

पुलिस का कहना है कि पार्थो दास गुप्ता (Partho Dasgupta) की कस्टडी के लिए 19 ग्राउंड तैयार किए गए थे लेकिन कोर्ट ने ज्यूडिशियल कस्टडी में भेज दिया.

  • Share this:
    मुंबई. मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने दावा किया है कि बार्क (ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल) के पूर्व सीईओ ने टेलीविजन रेटिंग पाइंट में छेड़छाड़ कर अर्नब गोस्वामी (Arnab Goswami) के चैनल रिपब्लिक भारत को फायदा पहुंचाने की बात स्वीकारी है. पुलिस का कहना है कि पार्थो दास गुप्ता (Partho Dasgupta) की कस्टडी के लिए 19 ग्राउंड तैयार किए गए थे लेकिन कोर्ट ने ज्यूडिशियल कस्टडी में भेज दिया.

    इससे पहले बीते शुक्रवार को मुंबई की एक मजिस्ट्रेट अदालत ने पार्थो दास गुप्ता को पुलिस हिरासत में भेज दिया था. मुंबई अपराध शाखा ने दासगुप्ता को बीते बृहस्पतिवार को पुणे जिले से गिरफ्तार किया था और शुक्रवार को उन्हें अदालत के समक्ष पेश किया.

    रामिल रामगढ़िया को मिल चुकी है जमानत
    अदालत ने इस मामले में एक अन्य आरोपी बार्क के पूर्व मुख्य संचालन अधिकारी (सीओओ) रामिल रामगढ़िया को जमानत दे दी थी. कुछ घरों में दर्शकों की संख्या का पता लगाकर टीआरपी मापी जाती है और दर्शकों की संख्या के आंकड़े से चैनल विज्ञापनदाताओं को आकर्षित करते हैं. ऐसे आरोप लगे हैं कि इन घरों में से कुछ को रिश्वत दी जाती थी कि वे कुछ खास चैनलों पर जाएं ताकि उनकी टीआरपी बढ़ सके.

    CNN-News18 के साथ भी षड्यंत्र
    गौरतलब है कि ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (BARC) ने एक प्रेस स्टेटमेंट कर जानकारी दी थी कि पूरे टीआरपी स्कैम में बार्क के पूर्व सीईओ पार्थो दासगुप्ता जिम्मेदार थे. उन्होंने एक न्यूज चैनल को आगे बढ़ाने के लिए CNN-News18 के साथ भी षड्यंत्र रचा. उस चैनल की लोगों तक पहुंच बढ़ाने के लिए CNN-News18 के साथ धोखेबाजी की गई. बार्क खुद भी इस जांच का हिस्सा रहा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज