लाइव टीवी
Elec-widget

महाराष्‍ट्र पर अमित शाह ने कहा- CM पद का लालच देकर समर्थन लेना खरीद फरोख्‍त नहीं है क्‍या?

News18Hindi
Updated: November 27, 2019, 6:04 PM IST
महाराष्‍ट्र पर अमित शाह ने कहा- CM पद का लालच देकर समर्थन लेना खरीद फरोख्‍त नहीं है क्‍या?
महाराष्‍ट्र की सियासत को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने विरोधियों पर हमला बोला है.

महाराष्‍ट्र (Maharashtra) की सियासत पर गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने कहा कि सत्‍ता के लालच में कांग्रेस, शिवसेना और एनसीपी (Congress, NCP, Shiv Sena) ने गठबंधन किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 27, 2019, 6:04 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah ) ने बुधवार को एक निजी न्‍यूज चैनल के कार्यक्रम में महाराष्‍ट्र (Maharashtra) की सियासत पर कहा कि मुख्यमंत्री पद का लालच देकर समर्थन लेना खरीद फ़रोख़्त नहीं है क्या? उन्‍होंने कहा, 'मैं शरद जी (Sharad Pawar) और सोनिया जी (Sonia Gandhi) को कहता हूं कि एक बार बोलकर देखे की मुख्यमंत्री उनका होगा और फिर शिवसेना (Shiv Sena) का समर्थन लें. लगभग 100 सीटों वाला गठबंधन 56 सीट वाली पार्टी को मुख्यमंत्री पद दे रहा है ये खरीद फ़रोख़्त ही है.'

'शिवसेना के विधायक भी मोदी जी के नाम पर चुनाव लड़े'
अमित शाह ने कहा कि शिवसेना के सभी विधायक हमारे साथ लड़कर ही चुनाव जीतें हैं. उनका एक भी विधायक ऐसा नहीं है जिसने मोदी जी का पोस्टर ना लगाया हो. उनकी विधानसभाओं में भाजपा की विधानसभाओं से भी बड़े कटआउट्स मोदी जी के लगे थे. क्या ये सब देश और महाराष्ट्र की जनता नहीं जानती है?



शाह ने कहा- शिवसेना से CM पद पर नहीं हुई थी बात
गृहमंत्री ने कहा, 'मैं पुनः स्पष्ट करता हूं कि हमने शिवसेना को मुख्यमंत्री पद का कोई आश्वासन कभी नहीं दिया. हमने हर बार यहां तक कि जिन सभाओं में आदित्य ठाकरे या उद्धव जी हमारे साथ स्टेज पर थे हमने वहां भी कहा कि देवेन्द्र फडणवीस महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बनेंगे, तब इन्होंने क्यों विरोध नहीं किया?'


Loading...

शिवसेना ने जनादेश का अपमान किया: शाह
अमित शाह ने कहा कि महाराष्ट्र के जनादेश का अपमान करने का काम शिवसेना ने किया है भाजपा ने नहीं. विधायकों के कैम्प लगाने वालों, चुनाव से पहले का गठबंधन तोड़ने वालों को दोष ना देकर आज भाजपा का दोष बताया जा रहा है. अपनी विचारधारा छोड़कर, सभी मूल्यों को त्यागकर ये 3 पार्टियां सरकार बनाने जा रही हैं.



SPG पर अमित शाह ने कहा- प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए किया गया था गठन
विशेष सुरक्षा समूह कानून में संशोधन को आवश्यक करार देते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को लोकसभा में कहा कि एसपीजी को और प्रभावी बनाने और कानून के मूल उद्देश्‍य को बहाल करने के लिए एसपीजी अधिनियम संशोधन विधेयक को लाया गया है. विशेष सुरक्षा समूह अधिनियम संशोधन विधेयक को चर्चा एवं पारित करने के लिए रखते हुए अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए एसपीजी का गठन किया गया था. दुनिया के कई देशों में उनके शासनाध्यक्षों की सुरक्षा के मकसद से ऐसी ही विशिष्ट सुरक्षा इकाई बनाई गई हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 27, 2019, 5:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...