हरियाणा में हुड्डा की चली, दीपेंद्र राज्‍यसभा उम्‍मीदवार, सुरजेवाला और शैलजा को मौका नहीं

हरियाणा में हुड्डा की चली, दीपेंद्र राज्‍यसभा उम्‍मीदवार, सुरजेवाला और शैलजा को मौका नहीं
हरियाणा से दीपेंद्र सिंह हुड्डा को राज्‍यसभा का उम्मीदवार बनाया गया है.

कांग्रेस (Congress) ने राज्यसभा (Rajya Sabha) उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की जिसमें तीन नाम शामिल हैं. गुजरात से शक्ति सिंह गोहिल और भरत सिंह सोलंकी तथा हरियाणा से दीपेंद्र सिंह हुड्डा को उम्मीदवार बनाया गया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस ने राज्यसभा (Rajya Sabha) चुनाव के लिए गुरुवार को 12 उम्मीदवारों की घोषणा की जिनमें पार्टी के वरिष्ठ नेताओं केसी वेणुगोपाल, दिग्विजय सिंह और राजीव सातव के नाम शामिल हैं. पार्टी की ओर से जारी उम्मीदवारों की सूची के मुताबिक छत्तीसगढ़ से केटीएस तुलसी और फूलो देवी नेताम, झारखंड से शहजादा अनवर, मध्य प्रदेश से दिग्विजय सिंह और फूल सिंह बरैया, महाराष्ट्र से राजीव सातव, मेघालय से केनेडी कोर्नेलियस खेइम तथा राजस्थान से केसी वेणुगोपाल और नीरज डांगी को टिकट दिया गया है.

कांग्रेस ने वेणुगोपाल को राजस्‍थान से उम्‍मीदवार बनाया
कांग्रेस ने राज्यसभा उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की जिसमें तीन नाम शामिल हैं. गुजरात से शक्ति सिंह गोहिल और भरत सिंह सोलंकी तथा हरियाणा से दीपेंद्र सिंह हुड्डा को उम्मीदवार बनाया गया है. पार्टी ने अपने संगठन महासचिव वेणुगोपाल को राजस्थान से उम्मीदवार बनाया है तो स्थानीय नेता डांगी को दूसरा उम्मीदवार बनाया गया है.

हुड्डा ने शीर्ष नेतृत्‍व को दी थी धमकी
इससे पहले सूत्रों के हवाले से खबर आई थी कि हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कांग्रेस नेतृत्व को धमकी दी है कि अगर उनको खुद या उनके बेटे दीपेंद्र हुड्डा को राज्यसभा नहीं भेजा जाता है तो विधायक किसी अन्य उम्मीदवार को वोट देने के लिए तैयार नहीं है. गौरतलब है कि केंद्रीय नेतृत्व हरियाणा से पार्टी के मीडिया विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला और प्रदेश अध्यक्ष और सोनिया गांधी की करीबी कुमारी शैलजा के नाम पर भी विचार कर रहा था.





MP से दिग्विजय को टिकट
मध्य प्रदेश से वरिष्ठ नेता दिग्विजय को टिकट दिया गया है. उन्होंने गुरुवार को नामांकन भी दाखिल कर दिया. मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार पर मंडरा रहे संकट के बीच पार्टी ने बरैया के रूप में दूसरा उम्मीदवार उतारने का फैसला किया. कांग्रेस ने हरियाणा की प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा को इस बार टिकट न देकर पूर्व सांसद दीपेंद्र हुड्डा को उम्मीदवार बनाया. सूत्रों का कहना है कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के फीडबैक के आधार के बाद राज्यसभा उम्मीदवार का निर्णय हुआ.

पूर्व सांसद और कांग्रेस के गुजरात प्रभारी राजीव सातव को उनके गृह राज्य महाराष्ट्र से उम्मीदवार बनाया गया है. छत्तीसगढ़ से घोषित उम्मीदवारों में वरिष्ठ वकील केटीएस तुलसी का नाम शामिल है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज