लाइव टीवी

RSS के सख्त खिलाफ थे पटेल, भाजपा के श्रद्धांजलि देने से खुशी होती है: प्रियंका

भाषा
Updated: October 31, 2019, 4:07 PM IST
RSS के सख्त खिलाफ थे पटेल, भाजपा के श्रद्धांजलि देने से खुशी होती है: प्रियंका
प्रियंका ने भाजपा एवं आरएसएस पर साधा निशाना

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने कहा उनका अपना कोई स्वतंत्रता सेनानी महापुरुष नहीं है. भाजपा एवं आरएसएस पर निशाना साधते हुए गुरुवार को कहा कि पटेल राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के सख्त खिलाफ थे.

  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने देश के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल (Sardar Vallabhbhai Patel) की जयंती पर उन्हें याद किया और भाजपा एवं आरएसएस पर निशाना साधते हुए गुरुवार को कहा कि पटेल राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के सख्त खिलाफ थे और आज सत्तारूढ़ पार्टी को उन्हें श्रद्धांजलि देते देख बहुत खुशी होती है. उन्होंने यह दावा भी किया कि भाजपा का अपना कोई स्वतंत्रता सेनानी महापुरुष नहीं है.



प्रियंका ने ट्वीट कर कहा कि सरदार पटेल कांग्रेस के निष्ठावान नेता थे जो कांग्रेस की विचारधारा के प्रति समर्पित थे. वह जवाहरलाल नेहरू के क़रीबी साथी थे और आरएसएस के सख़्त ख़िलाफ थे. आज भाजपा द्वारा उन्हें अपनाने की कोशिशें करते हुए और उन्हें श्रद्धांजलि देते देख कर बहुत ख़ुशी होती है.


उन्होंने कहा कि भाजपा के इस कदम से दो चीजें स्पष्ट होती हैं. पहला यह कि उनका अपना कोई स्वतंत्रता सेनानी महापुरुष नहीं है. तक़रीबन सभी कांग्रेस से जुड़े थे. दूसरा, सरदार पटेल जैसे महापुरुष को एक न एक दिन उनके शत्रु भी नमन करने लग गए.

ये भी पढ़ें : UP में कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर प्रियंका ने योगी सरकार पर साधा निशाना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 31, 2019, 4:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...