एम्स में आग के बाद शिफ्ट किए गए मरीज, जारी हुआ हेल्पलाइन नंबर

आग लगने के बाद एम्स (AIIMS) ने हेल्पलाइन नंबर (Helpline Number) जारी किया है. मरीजों के परिजन किसी भी जानकारी के लिए 011-26593308 पर फोन कर सकते हैं.

News18Hindi
Updated: August 17, 2019, 11:19 PM IST
एम्स में आग के बाद शिफ्ट किए गए मरीज, जारी हुआ हेल्पलाइन नंबर
एम्स ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर
News18Hindi
Updated: August 17, 2019, 11:19 PM IST
देश के सबसे बड़े अस्पताल अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में शनिवार को भीषण आग लग गई. अस्पताल में शाम 4 बजकर 50 मिनट पर आग लगी, जिसके बाद दमकल विभाग को फोन किया गया. डायरेक्टर फायर ने बताया कि एसी कम्प्रेसर में ब्लास्ट के बाद ये आग फैली. मौके पर फायर ब्रिगेड की 39 गाड़ियां मौजूद हैं.

आग एम्स के टीचिंग ब्लॉक में लगी है, वह मरीजों के रहने वाला क्षेत्र नहीं है. इस क्षेत्र में डॉक्टरों के बहुत से कमरे और रिसर्च लैब स्थित हैं. इतनी भीषण आग लगने की वजह से जांच के लिए रखे गए नमूने और मेडिकल जांच रिपोर्ट जलकर खाक हो गए हैं.



इस आग की वजह से किसी मरीज के घायल होने की सूचना नहीं है. हालांकि आग की वजह से इमरजेंसी वॉर्ड में धुंआ भर गया था जिसके बाद इमरजेंसी वॉर्ड में भर्ती मरीजों को दूसरे वॉर्ड में शिफ्ट करना पड़ा. कुछ मरीजों को पास में ही स्थित सफदरजंग अस्पताल भी शिफ्ट किया गया.

एम्स में मीडिया डिविजन के चेयरपर्सन आरती विज ने एक बयान में बताया कि मरीजों को एहतियात के तौर पर एबी विंग में शिफ्ट कर दिया गया है. उनसे संबंधित किसी भी तरह की जानकारी 011-26593308 पर प्राप्त की जा सकती है.

आग लगने के बाद एहतियात के तौर पर मौके पर ग्राउंड फ्लोर पर मौजूद अन्य लोगों को धुंए से बचाने के लिए हटा लिया गया है. इमरजेंसी वार्ड में बिजली सप्लाई को रोक दिया गया है. स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन  हालात पर बारीकी से नज़र रख रहे हैं.

ये भी पढ़ें: AIIMS में अब तक की सबसे भीषण आग, NDRF की टीम मौके पर मौजूद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 17, 2019, 10:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...