Home /News /nation /

पटवालिया बने पंजाब के एडवोकेट जनरल, हरप्रीत सिंह सिद्धू हो सकते हैं विजिलेंस चीफ

पटवालिया बने पंजाब के एडवोकेट जनरल, हरप्रीत सिंह सिद्धू हो सकते हैं विजिलेंस चीफ

नई सरकार बनने के बाद डीएस पटवालिया पंजाब के एडवोकेट जनरल बने. ( फाइल फोटो )

नई सरकार बनने के बाद डीएस पटवालिया पंजाब के एडवोकेट जनरल बने. ( फाइल फोटो )

पंजाब में सीएम की कुर्सी बदलने के बाद मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Chief Minister Charanjit Singh Channi) के नेतृत्व वाली नई सरकार में एक के बाद एक नई नियुक्तियों का दौर जारी है. इस क्रम में गुरुवार को वरिष्ठ अधिवक्ता डीएस पटवालिया (Senior advocate DS Patwalia) को पंजाब का महाधिवक्ता (Advocate General of Punjab) नियुक्त किया गया है.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    चंडीगढ़. पंजाब में सीएम की कुर्सी बदलने के बाद मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Chief Minister Charanjit Singh Channi) के नेतृत्व वाली नई सरकार में एक के बाद एक नई नियुक्तियों का दौर जारी है. इस क्रम में गुरुवार को वरिष्ठ अधिवक्ता डीएस पटवालिया (Senior advocate DS Patwalia) को पंजाब का महाधिवक्ता (Advocate General of Punjab) नियुक्त किया गया है. कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफा देने के तुरंत बाद ही अतुल नंदा ने भी अपने पद से इस्तीफे दे दिया था. इसके बाद शीर्ष कानून अधिकारी के रूप में पटवालिया की नियुक्ति हुई.

    पटवालिया मुख्य रूप से संवैधानिक पक्ष पर प्रैक्टिस कर रहे हैं और सर्विस मामलों से निपटने में उनकी दक्षता के लिए जाने जाते हैं. वह आपराधिक मामलों को भी देखते रहे हैं. इसके अलावा सरकार ने विजिलेंस ब्यूरो के प्रमुख की भी तलाश शुरू कर दी है. ऐसा माना जा रहा है कि एडीजीपी हरप्रीत सिंह सिद्धू पंजाब विजिलेंस ब्यूरो के नए प्रमुख के रूप में कार्यभार संभाल सकते हैं. सिद्धू फिलहाल ड्रग्स के खिलाफ स्पेशल टास्क फोर्स के प्रमुख हैं. वह डीजीपी विजिलेंस बीके उप्पल का स्थान लेंगे.

    ये भी पढ़ें :  BJP नेता के दफ्तर में महिला कार्यकर्ता से कथित छेड़छाड़, पार्टी कार्यकर्ता पर लगा आरोप

    ये भी पढ़ें : सहारनपुर: 5 रुपये के विवाद में बुजुर्ग दंपति को पेट्रोल से नहलाया और लगा दी आग

    पंजाब के नए डीजीपी के नाम की घोषणा भी गुरुवार को कभी भी होने की उम्मीद है. वीके भवरा, सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय और आईपीएस सहोटा शीर्ष पद के लिए दावेदारी में हैं. सूत्रों का कहना है कि चट्टोपाध्याय इस पद के लिए सबसे आगे हैं, लेकिन राज्य सरकार को उनकी नियुक्ति के लिए कानूनी मंजूरी की जरूरत है. इससे पूर्व सरकार ने अनिरुद्ध तिवारी (Anirudh Tiwari) को राज्य का नया मुख्य सचिव नियुक्त किया है. तिवारी वर्तमान में अतिरिक्त मुख्य सचिव विकास के पद पर कार्यरत थे. उन्हें विनी महाजन (Vini Mahajan) के स्थान पर यह नियुक्ति दी गई है.

    विनी महाजन को बीते साल जून में मुख्य सचिव के पद पर तैनात किया गया था. गौरतलब है कि सीएम बदलने के साथ कार्यकर्ताओं की वफादारियां भी बदल गई हैं. बठिंडा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा लगाए गए होर्डिंग्स से पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की तस्वीरें हट गई हैं. नए होर्डिंग्स, नए सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के लिए बधाई संदेशों के साथ शहर भर में लगाए जा रहे हैं.

    Tags: Advocate General of Punjab, Chief Minister Charanjit Singh Channi, Senior advocate DS Patwalia

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर