स्पाइवेयर निर्माता NSO ने कहा- दुरुपयोग के किसी भी विश्वसनीय सबूत की जांच करेंगे

NSO के प्रवक्ता ने बयान जारी किया है. (प्रतीकात्मक फोटो)

बयान में कहा गया कि "एनएसओ अपनी प्रौद्योगिकियों के दुरुपयोग के किसी भी विश्वसनीय सबूत की पूरी तरह से जांच करेगा, जैसा कि हमने हमेशा किया है और जहां आवश्यक हो वहां सिस्टम को बंद कर देगा.

  • Share this:
    नई दिल्ली. सैन्य ग्रेड स्पाइवेयर पेगासस बनाने वाली इजरायली कंपनी एनएसओ के प्रवक्ता ने दुनिया भर में लग रहे आरोपों के संदर्भ में बयान जारी किया है. कंपनी ने कहा है कि वह इस संबंध में मीडिया के सवालों का अब और जवाब नहीं देगी. एनएसओ ने अपने बयान में कहा कि हाल ही में विशेष समूह के हित वाली निषिद्ध कहानियों के योजनाबद्ध और सुनियोजित मीडिया कैंपेन और तथ्यों की पूरी तरह अनदेखी की गई. एनएसओ ऐलान करता है कि वह अब मीडिया के सवालों का जवाब नहीं देगा और इस शातिर और बदनाम अभियान के साथ नहीं चलेगा.

    प्रवक्ता ने कहा कि- "हम फिर से यह बताते हैं कि सूची, पेगासस के लक्ष्यों या संभावित लक्ष्यों की नहीं है. सूची में दिए नंबर्स एनएसओ ग्रुप से संबंधित नहीं हैं. ऐसा कोई भी दावा जिसके मुताबिक सूची का एक भी नाम आवश्यक रूप से पेगासस का लक्ष्य है या फिर संभावित लक्ष्य है, गलत और झूठा है."

    बयान में आगे कहा गया, "एनएसओ टेक्नोलॉजी कंपनी है. हम सिस्टम ऑपरेट नहीं करते न ही हमारी हमारे कस्टमर्स के डाटा तक पहुंच है. फिर भी वे हमें जांच के दायरे में आने वाली जानकारी प्रदान करने के लिए बाध्य हैं."

    बयान में कहा गया कि "एनएसओ अपनी प्रौद्योगिकियों के दुरुपयोग के किसी भी विश्वसनीय सबूत की पूरी तरह से जांच करेगा, जैसा कि हमने हमेशा किया है और जहां आवश्यक हो वहां सिस्टम को बंद कर देगा.

    प्रवक्ता ने कहा, “एनएसओ जीवन बचाने के अपने मिशन को जारी रखेगा, दुनिया भर की सरकारों को आतंकी हमलों को रोकने में मदद करेगा, पीडोफिलिया, सेक्स और ड्रग-तस्करी के गिरोहों का पर्दाफाश करेगा. लापता और अपहृत बच्चों का पता लगाएगा, ढह गई इमारतों के नीचे फंसे जिंदा लोगों का पता लगाएगा, और हवाई क्षेत्र में खतरनाक ड्रोन के विध्वंसक प्रवेश से रक्षा करेगा."

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.