लाइव टीवी

पनामा पेपर्स मामले की मीडिया जांच पर पुस्तक प्रकाशित करेगा पेंग्विन

भाषा
Updated: October 14, 2019, 5:26 PM IST
पनामा पेपर्स मामले की मीडिया जांच पर पुस्तक प्रकाशित करेगा पेंग्विन
पनामा पेपर्स मामले की मीडिया जांच पर पुस्तक प्रकाशित करेगा पेंग्विन

पेंग्विन रैंडम हाउस इंडिया (Penguin Random House India) की वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘ हमें इस जांच में हिस्सा लेने वाले पत्रकारों की इंडिया स्टोरी का सीधा प्रकाशन करने पर गर्व है.’

  • Share this:
नई दिल्ली. पेंग्विन रैंडम हाउस इंडिया (Penguin Random House India) ने सोमवार को घोषणा की कि वह मीडिया में पनामा पेपर्स (Panama Papers) पर भारत (India) के संबंध में हुई खोजी रिर्पोटिंग पर एक पुस्तक प्रकाशित करेगा.

पेंग्विन रैंडम हाउस इंडिया की वरिष्ठ अधिकारी स्वाति चोपड़ा ने बताया कि पनामा पेपर्स (Panama Papers) की जांच इतिहास में एकमात्र ऐसा क्षण था जब दुनियाभर के पत्रकारों ने एक साथ यह खबर सामने लाई और उसका वैश्विक असर महसूस किया गया था.

उन्होंने कहा, ‘हमें इस जांच में हिस्सा लेने वाले पत्रकारों की इंडिया स्टोरी का सीधा प्रकाशन करने पर गर्व है.’

इस नाम से आएगी पुस्तक

पत्रकार रितू सरीन, जय मजूमदार और पी वैद्यनाथन अय्यर ने ‘पनामा पेपर्स: द अनटोल्ड इंडिया स्टोरी ऑफ ट्रेलब्लेजिंग ग्लोबल ऑफशोर इन्वेस्टिगेशन’ नामक यह पुस्तक लिखी है. इसे मीडिया की ‘अबतक की सबसे महत्वाकांक्षी खोजी रपट’ कहा जा रहा है जिससे दुनिया हिल गई थी.

पुस्तक में पत्रकारों की चुनौती का जिक्र
प्रकाशक ने कहा कि लेखकों ने अपना पक्ष और पर्दे के पीछे की कहानी सामने रखी है जिससे उनकी जांच बड़ी नाटकीय हो गयी थी. इस पुस्तक में तीनों पत्रकारों के सामने आयी चुनौतियों का भी जिक्र होगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 14, 2019, 5:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...