लाइव टीवी

इस गांव में 'भूत' से परेशान हैं लोग, पता बताने वाले को डीएम देंगे 50 हजार का इनाम

News18Hindi
Updated: October 25, 2019, 8:48 AM IST
इस गांव में 'भूत' से परेशान हैं लोग, पता बताने वाले को डीएम देंगे 50 हजार का इनाम
ओडिशा के गंजम गांव में भूत का पता बताने वाले को कलेक्टर ने इनाम देने की घोषणा की है.

लोगों को अंधविश्वास और डायन प्रथा से उबारने के लिए ओडिशा (Odisha) (गंजम) के कलेक्टर (Collector) ने एक रोचक पहल की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 25, 2019, 8:48 AM IST
  • Share this:
ओडिशा. भूत होता है क्या? अगर होता है तो क्या किसी ने कभी भूत (Ghost) को देखा है. भूतों को लेकर लोगों के बीच हमेशा से ही अंधविश्वास रहा है. ऐसे ही लोगों को अंधविश्वास और डायन प्रथा से उबारने के लिए ओडिशा (Odisha) (गंजम) के कलेक्टर (Collector) ने एक रोचक पहल की है. इस पलह के तहत भूतों का अस्तित्व साबित करने वाले को कलेक्टर ने 50 हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की है.

गंजम के कलेक्टर विजय अमृत कुलंगे ने कहा- 'मैं मानता हूं कि भूत का अस्तित्व नहीं होता. अगर कोई शख्स भूत का अस्तित्व साबित कर देता है या किसी भी तरह के अंधविश्वास को जायज ठहरा सके, तो मैं उसे 50 हजार रुपये इनाम दूंगा.' हाल में ही गंजम जिले में जादू-टोने की दो घटनाएं सामने आने के बाद कलेक्टर ने यह आदेश जारी किए हैं. बताया जाता है गंजम जिले के गोपापुर गांव के लोगों में भूत को लेकर अंधविश्वास काफी बढ़ गया है. हाल में ऐसी खबरें सामने आई हैं, जिसमें जादू-टोने के संदेह में 6 लोगों के दांत तक तोड़ दिए गए थे.

इसे भी पढ़ें :-लड़की बना रही थी TikTok तभी पीछे से गुजरता भूत Video में हुआ कैद

भूत के अंधविश्वास के चलते लोगों को खतरनाक पदार्थ खाने को मजबूर किया गया. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने 10 लोगों को गिरफ्तार किया है. बताया जाता है कि ग्रामीणों में भूत को लेकर इस तरह का खौफ बन चुका है कि वह गांवों में रहने को तैयार नहीं हैं और वहां से पलायन कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें :- बच्चे के साथ पालने में भूत को लेटा देख मां के उड़े होश! फिर सामने आई ये हकीकत

कलेक्टर विजय कुलंगे ने कहा, लोगों को समझना चाहिए कि जादू-टोने से न तो कोई बीमार होता है और न ही कोई बीमारी ठीक की जा सकती है. अगर किसी को लगता है वह बीमार है तो उसे तुरंत डॉक्टर के पास जाना चाहिए. लोग जादू-टोने का हल झाड़-फूक को मानते हैं, जबकि इसे अंधविश्वास कहा जा सकता है.

इसे भी पढ़ें :-
Loading...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 25, 2019, 8:40 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...