80 साल के आर्टिस्‍ट को बच्‍चों ने घर से निकाला, रोड पर बेचते हैं पेंटिंग, अब मदद को बढ़े हाथ

कोलकाता में पेंटिंग बेचते हैं सुनील पाल. (Pic Twitter- @aarifshaah)
कोलकाता में पेंटिंग बेचते हैं सुनील पाल. (Pic Twitter- @aarifshaah)

सुनील पाल को उनके बच्‍चों ने घर से निकाल दिया है. ऐसे में वह पेंटिंग बेचकर अपना पेट भरते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 10, 2020, 4:42 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. दिल्ली के मालवीय नगर के बाबा का ढाबा का नाम आज शायद ही कोई हो जिसने ना सुना हो. एक वीडियो के जरिये सोशल मीडिया पर सामने आए 'बाबा के ढाबा' की मदद के लिए सैकड़ों हाथ आ गए थे. इसके बाद कुछ ऐसे ही जरूरतमंद लोगों की कहानियां भी सामने आईं, जिनकी मदद के लिए लोग आगे आए. अब ऐसे ही एक 80 साल के आर्टिस्‍ट की कहानी लोगों के सामने आई है. वह कोलकाता की सड़कों पर पेंटिंग बेचते हैं. अब उनकी मदद के लिए लोगों ने हाथ बढ़ाए हैं.

ट्विटर पर आरिफ शेख नामक अकाउंट के जरिये इन 80 साल के आर्टिस्‍ट की जानकारी शेयर की गई है. इसमें आरिफ ने बताया है कि कि इन बुजुर्ग आर्टिस्‍ट का नाम सुनील पाल है. वह कोलकाता में गोल पार्क में एक्सिस बैंक के बाहर पेंटिंग बेचते हैं.


आरिफ ने यह भी जानकारी दी है कि सुनील पाल को उनके बच्‍चों ने घर से निकाल दिया है. ऐसे में वह पेंटिंग बेचकर अपना पेट भरते हैं. लेकिन ग्राहकों की कमी से उन्‍हें परेशानी होती है. सुनील पाल की पेंटिंग की कीमत 50 से 100 रुपये के बीच होती है. इसमें आरिफ ने लोगों से मांग की है कि उनकी पेंटिंग खरीदें.आरिफ ने बताया है कि सुनील पाल अपनी पेंटिंग को बेचने शनिवार और बुधवार को आते हैं. ऐसे में सोशल मीडिया पर लोग अब उनकी मदद को आगे आ रहे हैं. एक यूजर ने लिखा है कि क्‍या हम उनके लिए ई-कॉमर्स का एक स्‍टोर खोल सकते हैं, जहां वह अपनी पेंटिंग बेच सकें.





वहीं दूसरे यूजर ने लिखा है कि अगर ई-कॉमर्स के लिए आगे बढ़ा जाए तो मैं भी मदद के लिए तैयार हूं. एक यूजर ने उन्‍हें स्‍मार्टफोन गिफ्ट करने तक की बात कही है. ताकि वह ऐप के जरिये भी अपनी पेंटिंग बेच सकें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज