कर्नाटक में आज रात से 14 दिन का लॉकडाउन, बाजारों और रेलवे-बस स्‍टेशनों पर उमड़ी भीड़

कर्नाटक में आज से लगेगा 14 का लॉकडाउन. (File pic AP)

कर्नाटक में आज से लगेगा 14 का लॉकडाउन. (File pic AP)

Karnataka Lockdown: 14 दिन तक लॉकडाउन रहने के कारण लोगों में पर्याप्‍त राशन-पानी, सब्‍जी और अन्‍य जरूरी चीजें घरों में एकत्र करने की हड़बड़ी दिखाई दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 27, 2021, 11:36 PM IST
  • Share this:
बेंगलुरु. कर्नाटक (Karnataka) में लगातार बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के मामलों को रोकने के लिए आज यानी मंगलवार रात से 14 दिनों का सख्‍त लॉकडाउन (Lockdown) लगने जा रहा है. इस दौरान लगभग सभी चीजें बंद रहेंगी. ऐसे में मंगलवार को सुबह लॉकडाउन से पहले लोगों में इसे लेकर चिंता दिखाई दी. प्रवासी लोग अपने-अपने घरों के लिए निकलने के लिए रेलवे स्‍टेशनों, बस स्‍टेशनों और हाईवे पर पहुंचते दिखाई दिए. ताकि यहां से वे अपने घरों को निकल जाएं.

इसके साथ ही बाजारों में भी सुबह काफी भीड़ देखने को मिली. 14 दिन तक लॉकडाउन रहने के कारण लोगों में पर्याप्‍त राशन-पानी, सब्‍जी और अन्‍य जरूरी चीजें घरों में एकत्र करने की होड़ दिखाई दी. लोग बड़ी मात्रा में जरूरी चीजों की खरीदारी कर रहे थे.

Youtube Video


कोविड-19 के बढ़ते मामलों को नियंत्रित करने के प्रयास के तहत कर्नाटक सरकार ने मंगलवार की रात से राज्य भर में 14 दिनों के लिए लॉकडाउन लगाने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा था कि कोविड-19 को नियंत्रित करने के लिए कड़े कदम उठाए जाएंगे. मंगलवार रात से अगले 14 दिनों के लिए पूरे राज्य में लॉकडाउन हेगा. इस दौरान कोई भी सार्वजनिक परिवहन सेवा नहीं चलेगी. हालांकि जरूरी सेवाओं और अंतर जिला व अंतरराज्‍यीय परिवहन जारी रहेगा.
सीएम ने जानकारी दी कि आवश्यक वस्तुएं बेचने वाली दुकानों को सुबह 6 से 10 बजे तक खोलने की अनुमति होगी. कृषि क्षेत्र और कपड़ों के अलावा अन्य उत्पादन क्षेत्र, विनिर्माण क्षेत्र, मेडिकल, आवश्यक वस्तुओं के उत्पादन से जुड़े क्षेत्र काम करना जारी रखेंगे.



मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया कि ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है और केन्द्र सरकार ने राज्य को रोज मिलने वाले जीवन रक्षक गैस का कोटा 300 मीट्रिक टन से बढ़ाकर 800 मीट्रिक टन कर दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज