9 KM साइकिल चलाकर खाना पहुंचाने आया था डिलीवरी बॉय, लोगों ने गिफ्ट कर दी बाइक

साइकिल से फूड डिलीवरी करता था मोहम्‍मद अकील. (Pic- Facebook)

रॉबिन मुकेश ने गौर किया कि अकील अहमद 20 मिनट में करीब 9 किलोमीटर साइकिल चलाकर उनके घर तक खाना पहुंचाने आया है. ऐसे में रॉबिन ने अकील की मदद के मकसद से उसकी फोटो खीचीं और क्राउडफंडिंग के लिए सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी, जहां से 73 हजार रुपये जमा हुए.

  • Share this:
    हैदराबाद. अक्‍सर लोग घर बैठे खाने-पीने का सामान ऑर्डर (Online Food) कर देते हैं. कुछ ही देर में कोई डिलीवरी बॉय (Delivery Boy) उस सामान की डिलीवरी करने आ जाता है. लेकिन इस दौरान वह किन परिस्थितियों में अपनी नौकरी करता है, ये कुछ ही लोग समझ पाते हैं. ऐसे में वे लोग उस डिलीवरी बॉय की मदद भी करते हैं. ऐसा ही एक मामला आया है हैदराबाद (Hyderabad) में. वहां फूड डिलीवरी बॉय 9 किलोमीटर साइकिल चलाकर खाना पहुंचाने आया. जिसे उसने खाना पहुंचाया, उसने सोशल मीडिया के जरिये रुपये जुटाकर उसे एक बाइक गिफ्ट कर दी. इससे वह बेहद खुश हो गया.

    दरअसल, हैदराबाद के किंग कोटी में रहने वाले रॉबिन मुकेश ने पिछले दिनों फूड डिलीवरी ऐप जोमैटो में खाना ऑर्डर किया. करीब 20 मिनट बाद डिलीवरी बॉय उनका खाना लेकर उनके दरवाजे पर पहुंच गया. डिलीवरी बॉय का नाम मोहम्‍मद अकील अहमद था. यहां रॉबिन ने गौर किया कि अकील 20 मिनट तक करीब 9 किलोमीटर साइकिल चलाकर उनके घर तक पहुंचा था.



    ऐसे में रॉबिन ने उसकी मदद करने की ठानी. इसके लिए रॉबिन ने अकील की एक फोटो खींची और उसे सोशल मीडिया पर डाल दिया. इसके बाद लोगों का अच्‍छा रिस्‍पॉन्‍स देखकर रॉबिन ने सोशल मीडिया के जरिये अकील के लिए फंड जुटाना शुरू किया.



    देखते ही देखते करीब 10 घंटे में 60 हजार रुपये इकट्ठे हो गए. इसके बाद रॉबिन ने फंड को बंद कर दिया. इस दौरान अकील के लिए 73,370 रुपये एकत्र हो गए थे.

    रॉबिन ने इन रुपयों में से 65000 रुपये में अकील के लिए टीवीएस-एक्‍सएल मोटरसाइकिल खरीदी और उसे गिफ्ट कर दी. ताकि अकील को अब साइकिल से फूड डिलीवरी में परेशानी ना हो. साथ ही जो पैसे बच गए थे, उसे उसकी कॉलेज की फीस भरने के लिए दे दिया गया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.