#MeriRaatMeriSadak: महिला सुरक्षा के मांग को लेकर देशभर में सड़क पर उतरे लोग

News18Hindi
Updated: August 12, 2017, 10:52 PM IST
#MeriRaatMeriSadak: महिला सुरक्षा के मांग को लेकर देशभर में सड़क पर उतरे लोग
मेरी रात मेरी सड़क मुहिम में हिस्सा लेते लोग
News18Hindi
Updated: August 12, 2017, 10:52 PM IST
हरियाणा के आईएएस अफसर की बेटी वर्णिका कुंडू के साथ हुई छेड़छाड़ का मामला देशभर में गर्माया हुआ है. लोग रसूखदार नेता के बेटे विकास बराला की इस हरकत की कड़े रूप में निंदा कर रहे हैं. इतना ही नहीं देशभर में लड़कियों की घर से बाहर निकलने के अधिकार पर भी बहस शुरू हो गई है.

इसी के चलते आज देश की विभिन्न जगहों पर 'महिलाओं के रात में बाहर निकलने के अधिकार' को लेकर रोड मार्च की गईं. 'Meri Raat Meri Sadak' नाम से ये जुलूस राजधानी दिल्ली समेत देश के कई शहरों में रात के वक्त निकाला गया.

'लुटियंस दिल्ली' इलाके में निकाली गई इस मार्च में लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. इस मार्च की आयोजक गीता यादव ने न्यूज18 हिंदी से कहा, 'लड़कियों से हर कोई ये सवाल करता है कि वो बाहर क्यों जाएं. ये सरासर गलत है. इस मुहिम को शुरू करने का हमारा ये उद्देश्य है कि हम चाहते हैं कि सड़कें महिलाओं के साथ सहज हों. यानि किसी भी वक्त सड़क पर महिलाओं की उपस्थिति से किसी को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए.'

दिल्ली में हुई इस मार्च में अलग-अलग उम्र के लोगों ने हिस्सा लिया. इसमें पुरुष भी मौजूद थे. हालांकि ज्यादा तादाद में महिलाएं इस आयोजन से जुड़ीं. इस मार्च में हिस्सा लेने आई एक महिला ने कहा, 'एक रात को इस तरह का जुलूस निकालने से बदलाव हो जाए, ऐसा नहीं हो सकता. लेकिन ये शुरुआत होना बहुत जरूरी है, ताकि लोगों को ये बताया जा सके कि पुरुषों की तरह ही महिलाओं को भी किसी भी वक्त घर से बाहर रहने का अधिकार है.'

बता दें कि #MeriRaatMeriSadak मुहिम को सोशल मीडिया के जरिए लोगों तक पहुंचाया गया. इसकी मुख्य आयोजक गीता यादव ने सोशल मीडिया के जरिए इस प्रदर्शन में ज्यादा से ज्यादा लोगों के शामिल होने की अपील भी की.



ये भी पढ़ें:
VIDEO: चंडीगढ़ में छेड़छाड़ के आरोपी विकास के पिता ले रहे हैं बेटियों को बचाने की शपथ
चंडीगढ़ छेड़खानी केस: सहवाग बोले- कायदे से रहोगे तभी फायदे में रहोगे
First published: August 12, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर