येदियुरप्पा ने लोकसभा सीटों का आंकड़ा बताया तो ट्विटर पर बिगड़ा गणित

News18Hindi
Updated: March 1, 2019, 11:27 AM IST

आतंकवाद के खिलाफ की गई एयर स्ट्राइक के बाद बने हालात पर येदियुरप्पा ने कहा कि लोकसभा चुनाव में कर्णाटक में बीजेपी को ज़्यादा सीटें मिलेंगी तो ट्विटर पर आलोचना शुरू हुई. इसमें पाकिस्तान ने भी आग में घी डालने का काम किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 1, 2019, 11:27 AM IST
  • Share this:
भारत पाक सीमा पर बनी तनाव की स्थिति के बीच कर्नाटक के भाजपा प्रमुख येदियुरप्पा के बयान के बाद खलबली मच गई है. पुलवामा हमले के बाद जैश ए मोहम्मद के ठिकानों पर की गई स्ट्राइक के बाद एक भारतीय पायलट ​अभिनंदन के पाकिस्तान के कब्ज़े में होने की खबरों के बीच लोकसभा सीटों को लेकर येदियुरप्पा का बयान सवालों और आरोपों के घेरे में आ गया.

बीएस येदियुरप्पा ने चित्रदुर्ग में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा ​था कि एयर स्ट्राइक के बाद भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी के पक्ष में लहर बनी है, जिसका फायदा आगामी लोकसभा चुनावों में पार्टी को मिलेगा और पार्टी कर्नाटक में 28 में से 22 सीटें निश्चित तौर पर जीतने में कामयाब होगी. इस बयान के आते ही न सिर्फ सियासी खेमों बल्कि मीडिया और पाकिस्तान तक से कड़ी प्रतिक्रिया सामने आई.

येदियुरप्पा के इस बयान के कुछ ही देर बाद पत्रकार बरखा दत्त ने एक ट्वीट करते हुए येदियुरप्पा के बयान को सेना और जांबाज़ सैनिकों के प्रति अपमान करार दिया. बरखा ने लिखा कि येदियुरप्पा का ऐसा कहना विंग कमांडर अभिनंदन और पुलवामा हमले में मारे गए 40 सीआपीएफ जवानों का सीधा अपमान है.


Loading...

वहीं, कांग्रेस नेता और रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्विटर पर सरकार को आड़े हाथों लेते हुए सवाल उठाया कि सरकार युद्ध और तनाव के माहौल का राजनीतिक लाभ के लिए कर रही है.



सुरजेवाला के ट्वीट के बाद पाकिस्तान की प्रमुख राजनीतिक पार्टी पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ ने बरखा के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए भारत सरकार पर तंज़ कसा. पाक प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी के ट्विटर हैंडल से लिखा गया कि 'उन लोगों का समर्थन न करें जो चुनाव जीतने के लिए बौखलाए हुए हैं. युद्ध किसी देश, उसके सैनिकों और नागरिकों के हित में नहीं है क्योंकि इससे सबका नुकसान होता है.'



इसके बाद भी ट्विटर जंग खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. येदियुरप्पा के इस बयान के बाद मची खलबली के बीच पाकिस्तान की रूलिंग पार्टी की तरफ से किए गए इस ट्वीट के जवाब में बरखा ने तीखे शब्दों में पाकिस्तान को नसीहत दी कि 'पूरा भारत आतंकवाद के खिलाफ एक है और यह भारत का अपना अंदरूनी मामला है. पाकिस्तान अपने मुद्दों पर फोकस करे.'



ट्विटर पर छिड़ी इस जंग में राज्य मंत्री विजय कुमार सिंह और कर्णाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी समेत कई नेता शामिल हो रहे हैं और येदियुरप्पा के इस बयान के खिलाफ अपनी राय रख रहे हैं.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास,सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Bangalore से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 28, 2019, 12:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...