डीके शिवकुमार पर ED की कार्रवाई का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारी गिरफ्तार

News18Hindi
Updated: September 4, 2019, 5:48 PM IST
डीके शिवकुमार पर ED  की कार्रवाई का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारी गिरफ्तार
कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी के विरोध में प्रदर्शन

दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए संसद की ओर जाने वाली सड़क पर बेरिकेड लगा दिए थे, लेकिन कई प्रदर्शनकारियों ने बेरिकेड को पार करने की कोशिश की और पुलिसकर्मियों के साथ धक्का-मुक्की की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 4, 2019, 5:48 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कर्नाटक कांग्रेस के नेता डी के शिवकुमार पर ईडी (ED) की कार्रवाई का पार्टी कार्यकर्ताओं ने विरोध किया है. दरअसल ईडी ने शिवकुमार पर अवैध धन शोधन का आरोप लगाते हुए गिरफ्तार किया. ईडी की इस कार्रवाई के विरोध में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया और पुलिस के साथ धक्का-मुक्की की. जिसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों की गिरफ्तारी की है.

बतादें कि डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी की खबर सुनकर कांग्रेस के कई कार्यकर्ता बड़ी मात्रा में मध्य दिल्ली में स्थित एनएसयूआई के दफ्तर के बाहर इकट्ठे होकर  केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. इसके अलावा प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा गृह मंत्री अमित शाह का पुतला भी जलाया.

प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के साथ की धक्का-मुक्की
दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए संसद की ओर जाने वाली सड़क पर बेरिकेड लगा दिए थे, लेकिन कई प्रदर्शनकारियों ने बेरिकेड को पार करने की कोशिश की और पुलिसकर्मियों के साथ धक्का-मुक्की की. साथ ही प्रदर्शनकारियों ने शिवकुमार को चिकित्सा जांच के लिए ले जाने वाले अधिकारियों को भी रोकने का भी प्रयास किया गया.

धन शोधन के आरोप में शिवकुमार पर कार्रवाई
जिसके चलते कई प्रदर्शनकारियों को पुलिस द्वारा हिरासत में ले लिया गया और दो बसों में भर कर थाने ले जाया गया. अधिकारियों ने बताया कि प्रवर्तन निदेशालय ने कर्नाटक में कांग्रेस के संकट मोचक डीके शिवकुमार को धन शोधन के आरोप में गिरफ्तार किया है. इससे पहले, उनसे कुछ दिनों तक पूछताछ की गई थी. कर्नाटक के पूर्व कैबिनेट मंत्री और कनकपुरा से विधायक शिवकुमार मंगलवार को यहां खान मार्केट स्थित ईडी के मुख्यालय में चौथी बार पूछताछ के लिए पेश हुए थे.

आर्थिक आपातकाल का आरोप
Loading...

कांग्रेस ने डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी को लेकर सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. उनका आरोप है कि केंद्र सरकार अपनी विफलताओं एवं 'आर्थिक आपातकाल' पर पर्दा डालने की कोशिश कर रही है. जिसके तहत वह निर्दोष लोगों पर भ्रष्टाचार के नाम पर अनावश्यक कर्रवाई कर रही है. कांग्रेस पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एक बयान में कहा कि शिवकुमार निर्दोष थे और निर्दोष हैं. पार्टी इस लड़ाई को अदालत और जनता दोनों के समक्ष ले जाएगी. पार्टी शिवकुमार के निर्दोष होने का सबूत कोर्ट में पेश करेगी.

ये भी पढ़ें: 

करतारपुर कॉरिडोर पर बातचीत अटकी, श्रद्धालुओं से 'सर्विस फीस' लेने पर अड़ा पाकिस्तान

कश्मीर में पैलेट गन से युवक की मौत, आर्मी ने किया इनकार

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 4, 2019, 5:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...