Home /News /nation /

people should take precautionary dose of covid 19 vaccine on time pm narendra modi said in mann ki baat

लोग समय पर कोविड-19 टीके की एहतियाती खुराक लें, मन की बात में बोले पीएम नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने लोगों से अपने परिवार के सदस्यों, खासतौर पर बुजुर्गों के साथ कोविड-19 के टीके (Covid-19 vaccine) की एहतियाती खुराक (precautionary dose) समय पर लगवाने का आग्रह किया है.

नयी दिल्ली.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने लोगों से अपने परिवार के सदस्यों, खासतौर पर बुजुर्गों के साथ कोविड-19 के टीके (Covid-19 vaccine) की एहतियाती खुराक (precautionary dose) समय पर लगवाने तथा हाथ स्वच्छ रखने और मास्क पहनने जैसे आवश्यक एहतियाती उपाय करने का रविवार को आग्रह किया. मोदी ने अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ में कहा कि यह संतोष की बात है कि आज देश के पास टीके का एक व्यापक सुरक्षा कवच मौजूद है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ‘हम 200 करोड़ टीके की खुराक के करीब पहुंच गए हैं. देश में तेजी से एहतियाती खुराक भी लगाई जा रही है. अगर आपकी दूसरी खुराक के बाद एहतियाती खुराक लगाने का समय हो गया है, तो आप, यह तीसरी खुराक जरूर लें. अपने परिवार के लोगों को, ख़ासकर बुजुर्गों को भी एहतियाती खुराक लगवाएं. हमें हाथों को स्वच्छ रखने और मास्क पहनने जैसी जरूरी सावधानी भी बरतनी है.’ प्रधानमंत्री ने लोगों से बारिश में होने वाली बीमारियों से भी सतर्क रहने की अपील की.

बारिश के मौसम में होने वाली बीमारियों से आगाह किया 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘हमें बारिश के मौसम में आस-पास गन्दगी से होने वाली बीमारियों से भी आगाह रहना है. आप सब सजग रहिए, स्वस्थ रहिए और ऐसी ही ऊर्जा से आगे बढ़ते रहिए.’ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोविड-19 से बचाव के लिए शनिवार तक टीके की 197 करोड़ से अधिक खुराक दी जा चुकी है. गौरतलब है कि भारत में 10 जनवरी को कोविड-19 टीकाकरण की शुरुआत की गई थी. देश में, एहतियाती खुराक लगाने की शुरुआत 10 अप्रैल को की गई.

Tags: Covid-19 vaccine, Prime Minister Narendra Modi, Vaccination dose

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर