जम्मू बाढ़: नदी में फंसे 2 लोगों को सेना ने बचाया, रेस्क्यू ऑपरेशन का यह Video कर देगा रोमांचित

News18Hindi
Updated: August 19, 2019, 4:42 PM IST
जम्मू बाढ़: नदी में फंसे 2 लोगों को सेना ने बचाया, रेस्क्यू ऑपरेशन का यह Video कर देगा रोमांचित
जम्मू में तवी नदी पर बन रहे एक पुल के पास दोनों लोगों मछली पकड़ने गए थे और नदी में पानी बढ़ने से वहीं फंस गए.

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में तवी नदी (Tawi river) पर बन रहे एक पुल के पास दो युवक मछली पकड़ने गए थे. तभी नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ने लगा और दोनों वहां फंस गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 19, 2019, 4:42 PM IST
  • Share this:
जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में शुक्रवार देर रात से हो रही बारिश (rain) के चलते तवी नदी (Tawi river) का जलस्तर बढ़ गया है. लगातार हो रही बारिश के कारण जम्मू शहर के कई इलाकों में बारिश का पानी भर गया है. जगह-जगह जलभराव होने के कारण लोगों को खासी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. भारी बारिश के चलते तवी नदी के साथ ही चिनाब नदी भी उफान पर है. बाढ़ की भयानक तस्वीरों के बीच एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसे देखकर कोई भी डर जाए. इस वीडियो में जम्मू के एक निर्माणाधीन पुल के पास कुछ लोग बैठे हैं और उनके चारों ओर तेज बहाव के साथ तवी नदी का पानी निकल रहा है.

Jammu, Kashmir, Jammu Kashmir, rain, flood, Indian Army, rescue operation
तवी नदी की बाढ़ में फंसे 3 लोग को सेना ने रेस्क्यू कर बचाया


बताया जाता है कि तवी नदी पर बन रहे एक पुल के पास दोनों लोग मछली पकड़ने गए थे. वे निर्माणाधीन पुल की दीवार पर बैठे थे तभी तवी नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ने लगा और दोनों लोग पानी के बीच में ही घिर गए. घटना की जानकारी मिलते ही सेना ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया है. हेलीकॉप्टर की मदद से एक जवान कमर में रस्सी बांधकर नीचे उतरा और उसने दोनों लोगों को बचा लिया.



गौरतलब है कि बसंतर नदी में बाढ़ आई है, जिसके कारण रामगढ़ सेक्टर के बाढ़ क्षेत्र में कई स्थानों पर छोटे-छोटे टापू बन गए हैं. बाढ़ के कारण इन क्षेत्रों में बनाई गई बीएसएफ की छह चौकियों पर भी खतरा बन गया है. बाढ़ की स्थिति को देखते हुए सीमा पर स्थित नर्सरी, कमोर फॉरवर्ड, तनवर, बल्लड़, बल्लड फॉरवर्ड, छजवाल, एसपी-टू आदि चौकियों पर तैनात जवानों को अलर्ट जारी कर दिया गया है.

इसे भी पढ़ें :- VIDEO: हमीरपुर में टीचर्स के साथ उफनती नदी में फंसा स्टूडेंट, किया रेस्क्यू

गौरतलब है कि भारी बारिश की वजह से माता वैष्णों देवी के दर्शन करने जा रहे श्रृद्धालुओं को स्टेशन पर ही समय बिताना पड़ा. यात्रियों का कहना है कि बारिश थमते ही वह माता के दर्शन करने के लिए निकलेंगे.
Loading...

इसे भी पढ़ें :- VIDEO: हिमाचल में बारिश: 48 घंटे में अब तक 25 लोगों की मौत, 887 सड़कें बंद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 19, 2019, 2:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...