Home /News /nation /

UPCA की टीम में शामिल होने के लिए युवा खिलाड़ी दिखा रहे जौहर

UPCA की टीम में शामिल होने के लिए युवा खिलाड़ी दिखा रहे जौहर

ग्रीन

ग्रीन पार्क में ट्रायल के दौरान अपनी बारी का इंतजार करते बल्लेबाज

ट्रायल के बाद प्रतिभावान खिलाडिय़ों का चयन कर 28 से 30 सितम्बर तक कैंप आयोजित किया जाएगा. इस दौरान अभ्यास मैच आयोजित किए जायेंगे. इन मैचों में दमदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को चयनित किया जाएगा. यह खिलाड़ी बीसीसीआई की तीनों प्रारूपों की प्रतियोगिताओं में प्रदेश का प्रतिनिधित्व करते नजर आयेंगे.

अधिक पढ़ें ...

    मौजूदा घरेलू चैंपियनशिप के लिए यूपीसीए की सीनियर टीम को तैयार करने की कवायद शुरू हो गई है. टीम तैयार के लिए कानपुर के ग्रीनपार्क और कमला क्लब में ट्रायल जारी है. जो 27 सितंबर तक यानी तीन दिन तक चलेगा. कानपुर के ट्रायल के बाद प्रतिभावान खिलाडिय़ों का चयन कर 28 से 30 सितम्बर तक कैंप आयोजित किया जाएगा. इस दौरान अभ्यास मैच आयोजित किए जायेंगे. इन मैचों में दमदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को चयनित किया जाएगा. यह खिलाड़ी बीसीसीआई की तीनों प्रारूपों की प्रतियोगिताओं में प्रदेश का प्रतिनिधित्व करते नजर आयेंगे.

    संख्या अधिक होने की वजह से दो जगह हो रहा ट्रायल
    रणजी ट्राफी सहित अन्य घरेलू टूर्नामेंट के लिए यूपीसीए की टीम तैयार की जा रही है. इसके ट्रायल के लिए 200 से अधिक खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. खिलाड़ियों की संख्या ज्यादा होने वजह से दो मैदानों पर ट्रायल आयोजित किया जा रहा है. ट्रायल में मुरादाबाद, लखनऊ, बरेली, मेरठ और अन्य मंडल के कई खिलाड़ी हिस्सा लेंगे. ख‍िलाड़‍ियों ने इसके ल‍िए तैयारियां शुरू कर दी हैं.ट्रायल को लेकर ख‍िलाड़‍ियों में खासा उत्‍साह नजर आ रहा है.
    विकेटकीपर की रहेगी तलाश
    यूपीसीए की सेलेक्शन कमेटी ने इन दिनों ग्रीन पार्क में डेरा डाल रखा है. चीफ सेलेक्टर अरूण कपूर की देखरेख में खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा. पिछले सीजन तक विकेट के पीछे व बल्ले के कमाल दिखाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज उपेंद्र कुमार इस बार यूपीसीए की टीम में नजर नहीं आएंगे. वह मौजूदा सीजन में रेलवे की टीम में शामिल हो गए हैं. इसके चलते चयनकर्ताओं को एक बेहतर विकेटकीपर जो बेहतरीन बल्लेबाजी कर ले ऐसे खिलाड़ी की तलाश रहेगी.
    मोहम्मद सैफ और शिवम चौबे का भी ढूंढा जाएगा विकल्प
    बाएं हाथ के आर्थोडॉक्स गेंदबाज मोहम्मद सैफ ने पिछले सीजन में बेहतर गेंदबाजी करके कई बल्लेबाजों को चलता किया था. उनकी धारदार गेंदबाजी के दम पर ही टीम विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल तक पहुंची थी. वहीं, शिवम चौबे ने भी बेहकर बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया था. मौजूदा सीजन में दोनों खिलाड़ियों ने यूपीसीए का साथ छोड़कर रेलवे का दानम थाम लिया है. इन दोनों खिलाड़ियों की कमी टीम को न खले. इसके लिए चयनकर्ता युवा खिलाड़ियों की तरफ अपना ध्यान लगाए हुए हैं. इनके विकल्प तलाशने पर चयनकर्ताओं का विशेष जोर रहेगा.
    न्यूज 18 लोकल के लिए आलोक तिवारी की रिपोर्ट

    अगली ख़बर