Assembly Banner 2021

Jaipur News: वर्ल्ड हैरिटेज में शामिल जयपुर के परकोटे का आसान होगा सफर, 50 नई मिडी बसों की सौगात

जयपुर के परकोटे तक के सफर को आसान बनाने के लिए 50 नई मिडी बसें चलाई गई हैं.

जयपुर के परकोटे तक के सफर को आसान बनाने के लिए 50 नई मिडी बसें चलाई गई हैं.

वर्ल्ड हैरिटेज में शामिल जयपुर के परकोटे सफर आसान होगा. यहां के लिए 50 नई मिडी बसों की सौगात दी गई है. नई मिडी 50 बसों को यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. बगराना में बने नए बस डिपो का शुभारंभ करते हुए मंत्री ने कहा कि इससे पुराने शहर में ट्रैफिक जाम की समस्या से निजात मिलेगी.

  • Last Updated: March 6, 2021, 3:28 PM IST
  • Share this:
जयपुर. राजधानी जयपुर की जनता को आज राज्य सरकार ने 50 नई मिडी बसों की सौगात दी है. जयपुर सिटी ट्रांसपोर्ट की 50 नई मिडी बसों को यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इन बसों के JCTSL के पास अब 250 बसें हो गई है. जयपुर शहर के चारदीवारी और आसपास के बाहरी इलाकों में इन पचास मिडी बसों का संचालन किया जाएगा. इस दौरान धारीवाल ने JCTSL के दूसरे बस डिपो जो आगरा रोड बगराना में बनाया है उसका भी लोकार्पण किया.

JCTSLके ऑनलाइन वर्चुअल बस डिपो का और JCTSL बसों का लाइव मूवमेंट बताने वाले मोबाइल एप का लोकार्पण किया. लोकार्पण करने के बाद बसों को रवाना करने के बाद मंत्री धारीवाल ने बताया कि बसें गलता गेट से टोडी हरमाड़ा, बड़ी चौपड़ से इंदिरा गांधी नगर जगतपुरा सहित अन्य रूटों पर चलाई जाएगी. नई मिडी बसों के संचालन से उन एरिया में ट्रेफिक जाम की समस्या कम हो जाएगी, जहां बड़ी लो फ्लोर बसों के कारण रास्ता जाम होता है.

धारीवाल ने बताया कि वर्तमान में जयपुर में 200 बसों का संचालन किया जा रहा है, जिसमें प्रतिदिन लगभग एक लाख यात्री सफर करते है। इन नई बसों का संचालन शुरू होने के बाद यात्रियों को और ज्यादा लाभ मिलेगा. वही शांति धारीवाल ने बताया कि स्मार्ट सिटी लिमिटेड से मिले फण्ड से जल्द ही कंपनी 100 नई बसें को खरीदेगी. इन बसों में 30 एसी बसें और 70 सामान्य बसें होगी. ये भी मिडी बसें ही होगी. धारीवाल ने कहा कि इसके अलावा 100 और इलेक्ट्रिक बसें भी खरीदी जाएगी. जिसके बाद JCTSL के पास 400 ज्यादा बसें होगी. ताकि शहर में यातायात सुविधाए ज्यादा से ज्यादा बेहतर मिल सकें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज