Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    तेलंगाना में पत्नी को तीन बार तलाक कहकर तलाक देने के आरोप में व्यक्ति गिरफ्तार

    आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है (सांकेतिक फोटो)
    आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है (सांकेतिक फोटो)

    महिला ने कहा कि वह और उसके पति बाद में हैदराबाद (Hyderabad) चले गए और शादी (Marriage) के दो महीने बाद से ही वह और उसके परिवार (Family) ने उसे मानसिक और शारीरिक रूप से परेशान करना शुरू कर दिया.

    • News18Hindi
    • Last Updated: July 19, 2020, 11:54 PM IST
    • Share this:
    हैदराबाद. तेलंगाना (Telangana) में एक मुस्लिम महिला (Muslim Women) के अपने पति पर कथित रूप से परेशान करने और तीन बार तलाक़ कहकर तलाक (Triple Talaq) देने की शिकायत किये जाने के बाद उसके पति के खिलाफ मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) कानून-2019 के तहत मामला दर्ज किया गया है. पुलिस (Police) ने रविवार को यह जानकारी दी. आरोपी को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया गया है. यह मामला 13 जुलाई को दर्ज किया गया था.

    शिकायत (Complaint) में महिला ने कहा कि उसकी शादी सितंबर 2017 में हुई थी और उसका पति महबूबनगर जिले का है. महिला ने कहा कि वह और उसके पति बाद में हैदराबाद (Hyderabad) चले गए और शादी (Marriage) के दो महीने बाद से ही वह और उसके परिवार ने उसे मानसिक और शारीरिक रूप से परेशान करना शुरू कर दिया. उसने आरोप लगाया कि उसके सास-ससुर (Parents-in-law) ने उसे अतिरिक्त दहेज (dowery) और सोने के लिए प्रताड़ित किया.

    महिला का आरोप गंभीर और आपात स्थिति में बच्चे को दिया जन्म
    2018 में, उसने एक गंभीर और आपात स्थिति में एक बच्चे को जन्म दिया और वह कुछ महीनों के लिए अपनी मां के घर पर रही.
    उसने कहा कि वे बाद में शहर में दूसरी जगह चले गए और बाद में उसके पति और ससुराल वालों ने उसके सोने के आभूषणों की चोरी कर ली. जब उसने सोने के जेवरों के बारे में पूछा, तो उन्होंने उसे बुरी तरह पीटा और उसे घायल कर दिया.



    तीन महीने के लिए घर में किया बंद और किसी से नहीं करने दी बात
    उसने आगे कहा कि उसके पति ने उसे तीन महीने के लिए घर में बंद कर दिया और पड़ोसियों के साथ या मोबाइल फोन पर किसी से भी बात नहीं करने दिया. उसने आरोप लगाया कि उसने उसे तलाक देने के लिए प्रताड़ित किया.

    यह भी पढ़ें: कोरोना केस बढ़ने के बाद तिरुवनंतपुरम में 28 जुलाई तक लगाया गया सख्त लॉकडाउन

    पुलिस ने बताया कि फरवरी में आधी रात को उसे उसकी मां के घर पर छोड़ने से पहले उसने उसके साथ बहस की और कहा कि अगर वह उसे कभी तलाक नहीं देगी, तो वह ऐसा कर सकता है और उसने तीन बार तलाक कहा.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज