लाइव टीवी

केरल में कोरोना वायरस को मात दे हॉस्पिटल से निकला शख्स, तालियों से हुआ स्वागत

भाषा
Updated: April 4, 2020, 6:42 PM IST
केरल में कोरोना वायरस को मात दे हॉस्पिटल से निकला शख्स, तालियों से हुआ स्वागत
कोरोना वायरस को मात देकर हॉस्पिटल से बाहर निकलता कासरगोड का एक मरीज (स्क्रीनग्रैब)

एक वीडियो (Video) में केरल के कासरगोड (Kasaragod, Kerala) में पहले कोरोना वायरस (Coronavirus) मरीज को पूरी तरह से स्वस्थ होकर एक हॉस्पिटल (Hospital) से बाहर निकलते देखा जा सकता है.

  • Share this:
कासरगोड. केरल (Kerala) के कासरगोड (Kasaragod) के में कोरोना वायरस (Coronavirus) के पहले मरीज (patient) के ठीक होकर बाहर जाने पर लोगों ने तालियां बजाकर उसका अभिवादन किया.

एक वीडियो (Video) में केरल के कासरगोड (Kasaragod, Kerala) में पहले कोरोना वायरस मरीज को पूरी तरह से स्वस्थ होकर एक हॉस्पिटल (Hospital) से बाहर निकलते देखा जा सकता है.

सर्जिकल मास्क लगाए मरीजों और स्टाफ ने रास्ते में खड़े हो किया अभिवादन
इस वीडियो में हॉस्पिटल के जिस रास्ते से मरीज निकल रहा है, उसमें रास्ते के दोनों तरफ अन्य मरीज और हॉस्पिटल स्टाफ (Hospital Staff) खड़ा है. वीडियो में जो भी लोग दिख रहे हैं, सभी सर्जिकल मास्क लगाए हुए हैं. बाहर जाते हुए कासरगोड का पूरी तरह से स्वस्थ होने वाला यह मरीज लोगों के अभिवादन का जवाब भी दे रहा है.






बता दें कि केरल (Kerala) अभी तक कोरोना वायरस से बेहतर तरीके से निपटा है. वहां कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 295 मामले सामने आ चुके हैं. हालांकि केरल में मृत्युदर फिलहाल बहुत कम है. यहां कोरोना वायरस संक्रमण से अब तक केवल 2 लोगों की मौत हुई है. वहीं राज्य भर में 42 लोग कोरोना वायरस संक्रमण को मात देते हुए पूरी तरह से स्वस्थ भी हो चुके हैं.

कोच्चि में सवेरे टहलने निकलने 41 लोगों पर केस दर्ज
कोच्चि (Kochi) से प्राप्त समाचार के अनुसार शनिवार तड़के एक पॉश इलाके में टहलने के लिए निकलने कम से कम 41 लोग कैमरे में कैद हो गये. उनमें 39 पुरूष एवं दो महिलाएं हैं.

पुलिस ने कहा कि उन्हें जिले में लगायी गयी सीआरपीसी (CRPC) की धारा 144 का कथित रूप से उल्लंघन करते हुए पकड़ा गया है. इस धारा के तहत चार से अधिक लोगों के एक स्थान पर एकत्र होने की मनाही है.

पुलिस ने कहा कि उन्हें IPC एवं केरल सरकार (Kerala Government) द्वारा पिछले सप्ताह लाये गये महामारी रोग अध्यादेश, 2020 (Epidemic Diseases Ordinance, 2020) की संबंधित धाराओं के तहत आरोपी बनाया गया है.

यह भी पढ़ें: मुंबई के घनी आबादी वाले इलाकों में COVID-19 के 10 क्लिनिक बनाए गए
First published: April 4, 2020, 6:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading