होम /न्यूज /राष्ट्र /PFI की केरल के सरकारी सिस्टम में थी घुसपैठ, पहले ही मिल जाती थी एनआईए रेड की जानकारी

PFI की केरल के सरकारी सिस्टम में थी घुसपैठ, पहले ही मिल जाती थी एनआईए रेड की जानकारी

PFI की केरल के सरकारी सिस्टम में थी घुसपैठ.(PTI File Photo)

PFI की केरल के सरकारी सिस्टम में थी घुसपैठ.(PTI File Photo)

PFI: पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया पर प्रतिबंध और उसके कई नेताओं की गिरफ्तारी के साथ शीर्ष खुफिया सूत्रों ने सीएनएन न्यूज 18 क ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

वैश्विक आतंकी संगठनों से मिल रहे पीएफआई के लिंक
पीएफआई आईएसआईएस आतंकवादी विचारधारा का लगा रहा था मुखौटा

नई दिल्ली. पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) पर प्रतिबंध और उसके कई नेताओं की गिरफ्तारी के साथ शीर्ष खुफिया सूत्रों ने सीएनएन न्यूज 18 को बताया कि संगठन की पैठ केरल राज्य मशीनरी के अंदर गहरी है. खुफिया सूत्रों ने कहा, “हमने पहले भी पीएफआई के पास पहले से उपलब्ध कई सूचनाएं देखी हैं जो केवल राज्य सरकार के विचार के चरण में थीं. विभिन्न अवसरों पर उस समय पीएफआई की कुछ गतिविधियों का समर्थन करने के लिए पुलिस की चूक को देखा गया था.”

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि राज्य के विभिन्न हिस्सों में एनआईए के पिछले छापों के दौरान केरल में पीएफआई कैडर को पहले ही गुप्त सूचनाएं लीक कर दी गई थीं. खुफिया एजेंसियां पीएफआई कैडर से जुड़े अधिकारियों के पैमाने और रैंक का भी पता लगा रही हैं. इसकी जानकारी जुटाई जा रही है कि उन्हें इस काम के लिए कितनी राशि मिली हो सकती है.

वैश्विक आतंकी संगठनों से मिल रहे पीएफआई के लिंक
पीएफआई पर पिछले हफ्ते सरकार ने वैश्विक आतंकी संगठनों के साथ कथित रूप से ‘लिंक’ रखने और देश में सांप्रदायिक नफरत फैलाने की कोशिश करने के लिए पांच साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया था. संगठन पर देश के सांप्रदायिक और धर्मनिरपेक्ष ताने बाने को ‘डिस्टर्ब’ करने और अपनी कट्टरपंथी विचारधारा को आगे बढ़ाने और भारत में राजनीतिक इस्लाम की स्थापना का आह्वान करने के अलावा कथित रूप से लक्षित हिंदू कार्यकर्ताओं की हत्याओं को अंजाम देकर राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए गंभीर खतरा पैदा करने का आरोप लगाया गया है.

पीएफआई, ISIS आतंकी विचारधारा का लगा रहा था मुखौटा
आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट के लिए पीएफआई कैडरों का लगातार प्रवाह वैश्विक आतंकी समूह के लिए इसकी वैचारिक आत्मीयता का स्पष्ट प्रमाण है. उन्होंने कहा कि पीएफआई अपनी आईएसआईएस आतंकवादी विचारधारा का मुखौटा लगा रहा था और एक ठोस योजना के साथ खुद को एक अलग तरीके से ‘मुस्लिम समुदाय के रक्षक’ के रूप में पेश कर रहा था.

Tags: Kerala News, New Delhi news, NIA, PFI

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें