अमेरिका में लोगों से माफी मांगती पुलिस की तस्वीर वायरल, प्रीतीश नंदी ने कहा- ऐसा यहां क्यों नहीं होता

अमेरिका में लोगों से माफी मांगती पुलिस की तस्वीर वायरल, प्रीतीश नंदी ने कहा- ऐसा यहां क्यों नहीं होता
अमेरिका में लोगों से माफी मांगते पुलिसकर्मी (फोटो- Twitter)

ये पुलिसकर्मी (Policemen) जनता से पुलिस की बर्बरता से हुई एक अफ्रीकी-अमेरिकी जॉर्ज फ्लायड (George Floyd) की मौत के लिये माफी मांग रहे थे.

  • Share this:
नई दिल्ली. कवि, पत्रकार, फिल्ममेकर (Filmmaker) और पूर्व सांसद (Former MP) प्रीतीश नंदी (Pritish Nandy) ने अमेरिकी राज्य फ्लोरिडा की राजधानी मियामी (Miami) में पुलिसकर्मियों की जनता से माफी मांगते हुए एक तस्वीर पोस्ट की. इस फोटो में अमेरिकी शहर मियामी के पुलिस कर्मियों को सीढ़ियों पर सिर झुकाए हुए बैठे देखा जा सकता है. यह तस्वीर ट्विटर (Twitter) पर कई यूजर शेयर कर रहे हैं.

दरअसल ये पुलिसकर्मी जनता से एक अमेरिकी राज्य मिनेसोटा (Minnesota) में पुलिस की बर्बरता से हुई एक अफ्रीकी-अमेरिकी जॉर्ज फ्लायड (George Floyd) की मौत के लिये माफी मांग रहे थे.

प्रीतीश नंदी ने लिखा, "क्या हमारा पुलिस बल इस तरह से नहीं सोच सकता?"
प्रीतीश नंदी ने अपने ट्वीट में लिखा, "हर लड़ाई विनम्रता से जीती जाती है, निर्दयता  या बल प्रयोग के जरिये नहीं. मियामी पुलिस ने नाराज प्रदर्शनकारियों से कैमरों के सामने दुनिया से माफी मांगी. इस तरह से पुलिस ने दुनिया के सभी पुलिस बलों पर अपनी श्रेष्ठता साबित कर दी. इस नजारे को देखकर सामने खड़ी भीड़ रोने लगी. हिंसा बंद हो गई. क्या हमारा पुलिस बल इस तरह से नहीं सोच सकता?"





अब तक अमेरिका में गिरफ्तार किये गये हैं 41 लोग
अमेरिका में हो रहे प्रदर्शनों का केंद्र मिनेसोटा है. यहीं पर अश्वेत नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड की एक श्वेत पुलिसवाले पर हत्या का आरोप है. पुलिस ने यहां जमा भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पेपर रॉड का इस्तेमाल किया. मिनेसोटा में हालात बुरे हैं.

अमेरिका (America) के कई बड़े शहरों में कर्फ्यू लगाया गया है. इसमें अटलांटा, शिकागो, डेनेवर, लॉस एंजेल्स, सैन फ्रैंसिस्को और सिएटल जैसे शहर शामिल हैं. नेशनल गार्ड सोल्जर और एयरमैन को भी स्टैंडबाई रखा गया है. वाशिंगटन के साथ करीब 15 राज्यों में हालात तनावपूर्ण है.

प्रदर्शन के दौरान इंडियानापोलिस में 2 मौतें दर्ज हुई हैं. इसके अलावा डेट्रॉयट और मेनियापोलिस में भी मौतें हुई हैं. एपी के मुताबित करीब 4100 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. लूट और हाइवे ब्लॉक करने के आरोप में लोगों को गिरफ्तार किया गया है

यह भी पढ़ें: IPS अधिकारी ने Coronavirus से जीती जंग, चेहरे पर आई मुस्कान तो कह दी बड़ी बात
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading