पोर्न साइट पर डाली कॉलेज छात्राओं की तस्वीरें, 2 लोग गिरफ्तार

पोर्न साइट पर डाली कॉलेज छात्राओं की तस्वीरें, 2 लोग गिरफ्तार
कॉलेज छात्राओं की तस्वीरें पोर्न वेबसाइट पर डालने के आरोप में 2 व्यक्ति गिरफ्तार (सांकेतिक तस्वीर)

पुलिस (Police) ने बताया कि शिकायतों के बाद दोनों को गिरफ्त्तार कर लिया गया और उनके मोबाइल फोन और लैपटॉप जब्त कर लिए गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 30, 2020, 10:59 PM IST
  • Share this:
बेंगलुरु. बेंगलुरु (Bengaluru) से एक शर्मनाक वारदात सामने आई है. यहां दो व्यक्तियों ने कुछ कॉलेज छात्राओं (Student) और शिक्षकों की तस्वीरें पोर्नोग्राफिक वेबसाइट पर अपलोड कर दी. पुलिस ने इस मामले में दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है. यह जानकारी पुलिस ने गुरुवार को दी. पुलिस के अनुसार दोनों व्यक्ति लड़कियों और शिक्षकों की तस्वीरें उनके सोशल मीडिया अकाउंट से लेते थे और उन्हें पोर्न वेबसाइटों पर अपलोड करते थे.

पुलिस (Police) ने बताया कि शिकायतों के बाद दोनों को गिरफ्त्तार कर लिया गया और उनके मोबाइल फोन और लैपटॉप जब्त कर लिए गए. गौरतलब है कि पॉर्न इंडस्ट्री से जुड़े अपराध बढ़ते जा रहे हैं. कुछ समय पहले महाराष्ट्र पुलिस ने खुलासा किया था कि पॉर्न साइट देखने वाले लोगों को साइबर ठग धन उगाही वाले मेल भेज रहे हैं और ऐसे मामले तेजी से बढ़े हैं. साइबर टीम ने बताया कि ठग ऐसे लोगों को ईमेल भेज रहे हैं जो वेबसाइट पर अश्लील वीडियो देखते हैं और उनसे फिरौती के तौर पर बिटक्वाइन की मांग करते हैं. भुगतान नहीं करने पर अश्लील वेबसाइट देखते हुए उनका वीडियो सार्वजनिक करने की धमकी देते हैं.

महाराष्ट्र साइबर अपराध शाखा के पुलिस अधीक्षक बालसिंह राजपूत ने कहा, ठग पॉर्न वेबसाइट पर कुछ मालवेयर (ऐसा साफ्टवेयर जो किसी कम्प्यूटर अथवा व्यक्ति अथवा सर्वर को नुकसान पहुंचाने के इरादे से बनाया जाता है) डाल देते हैं और जब कोई इन साइट्स पर जाता है तो ठग उस व्यक्ति की जानकारी इकट्ठा कर लेते हैं. इसके बाद ब्राउजर रिमोट कंट्रोल कम्प्यूटर की तरह काम करने लगता है और इसके जरिए ये ठग व्यक्ति की स्क्रीन तक पहुंच जाते हैं और उस व्यक्ति के मित्रों के नंबर, सोशल मीडिया और ईमेल पर उसके पहचान वालों की जानकारी ले लेते हैं. (भाषा इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading