कोरोनाः दिवंगत पत्रकारों के परिवार की मदद के लिए PIB का विशेष अभियान

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के चलते 1 लाख 48 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है.

देश में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के चलते 1 लाख 48 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. इनमें बहुत सारे पत्रकार भी शामिल हैं, जिन्होंने अपनी जान की बाजी लगाते हुए जमीनी रिपोर्ट की और यथार्थ को जनता के सामने रखा.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के चलते जान गंवाने वाले पत्रकारों के परिजनों (families of journalists) की मदद के लिए पत्र सूचना कार्यालय (PIB) ने जर्नलिस्ट वेलफेयर स्कीम शुरू की है. पीआईबी की ओर से यह विशेष अभियान है, जिसके तहत आवेदन मंगाए गए हैं. आवेदन के लिए तीन शर्तें रखी गई हैं, जिन्हें दिवंगत पत्रकार के परिजनों की मदद के लिए किए जाने वाले आवेदन में शामिल करना होगा. पहला, पत्रकार के रूप में कार्यरत होने का प्रूफ, दूसरा मृत्यु प्रमाण पत्र और मेडिकल डॉक्युमेंट, जिसमें दर्शाया गया हो कि पत्रकार की मृत्यु कोरोना वायरस के चलते हुई है.

    तीसरा, दिवंगत पत्रकार का आय प्रमाण पत्र या परिवार की ओर से दिया जाने वाला इनकम टैक्स रिटर्न. ये सभी दस्तावेज मुख्य फॉर्म के अतिरिक्त मांगे गए हैं. पीआईबी की वेबसाइट पर उपलब्ध दिए गए फॉर्मेट में आवेदन पत्र भरकर अतिरिक्त दस्तावेजों के साथ एडिशनल डायरेक्टर जनरल, प्रेस फैसिलिटीज, पीआईबी को भेजा जा सकता है. या फिर prspib101@gmail.com या adgpf107@gmail.com पर मेल भी किया जा सकता है.

    बता दें कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण के चलते 1 लाख 48 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. इनमें बहुत सारे पत्रकार भी शामिल हैं, जिन्होंने अपनी जान की बाजी लगाते हुए जमीनी रिपोर्ट की और यथार्थ को जनता के सामने रखा.



    स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 2 लाख 68 हजार 581 से ज्यादा केस हैं, जबकि 98 लाख से ज्यादा लोग इलाज पाकर स्वस्थ हुए हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.