चेन्नई जेल के कैदियों को टीवी-मोबाइल और आरामदायक बिस्‍तर की सुविधा, तस्‍वीरों से खुलासा

चेन्नई के सेंट्रल जेल से सामने आई तस्वीरों के अनुसार, कैदियों को आरामदायक कपड़े, शानदार खाना, आरामदायक बिस्तर, इलेक्ट्रिक कुकर, यूपीएस बैटरी और अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण मुहैया कराए जाते हैं.

News18.com
Updated: September 14, 2018, 5:11 PM IST
चेन्नई जेल के कैदियों को टीवी-मोबाइल और आरामदायक बिस्‍तर की सुविधा, तस्‍वीरों से खुलासा
चेन्नई के पुजल सेंट्रल जेल में कैदी की तस्वीर
News18.com
Updated: September 14, 2018, 5:11 PM IST
पूर्णिमा मुरली

चेन्नई की पुजल सेंट्रल जेल में कैदी मोबाइल , टीवी सेट और बिस्तर के साथ शानदार जीवन बिता रहे हैं. जेल प्रशासन के हाथ जब एक कैदी का मोबाइल लगा तो पूरे मामले का खुलासा हुआ. जेल प्रशासन के एक सूत्र ने बताया कि ये कैदी पैसे के बल पर अन्य कैदियों को भी हर प्रकार की सुविधा मुहैया कराते थे.

उत्तर प्रदेश की जेलों में बड़ा बदलाव, कैदियों की सेहत और वक्त बचाएगा यह उपाय

सामने आई तस्वीरों के अनुसार, कैदी अच्‍छे कपड़े, शानदार खाना, आरामदायक बिस्तर, इलेक्ट्रिक कुकर, यूपीएस बैटरी और अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण इस्‍तेमाल करते दिखाई देते हैं. जेल अधिकारियों का कहना है कि मामले में जांच शुरू की गई है. हालांकि मामले को ज्‍यादा तूल न देते हुए कहा कि मोबाइल के अलावा बाकी सामान वे लोग इस्‍तेमाल कर सकते हैं क्‍योंकि वे 'ए श्रेणी' के कैदी हैं.

जहानाबाद जेल में छापा, 5 मोबाइल चार्जर और मादक पदार्थ बरामद

इस मामले पर एडीजीपी आशुतोष शुक्ला ने कहा, 'कैदियों को पहले से ही गद्दे उपलब्ध कराए जा रहे थे. प्रत्येक ब्लॉक में एक टेलीविजन भी उपलब्ध कराया जाता है. इसलिए इन चीजों में कोई अलग बात नहीं है. केवल मोबाइल को लेकर ही परेशानी है. जेल प्रशासन ने पिछले सप्ताह सात सेल फोन जब्त किए हैं, जिसकी जांच चल रही है. इस मामले में अगर कोई दोषी पाया जाता है, तो उसके खिलाफ सख्त प्रशासनिक कार्रवाई होगी.'

जेल प्रशासन ने आगे बताया कि उत्सव के दौरान कैदियों को विशेष भोजन और बर्तनों की अनुमति है और यह 'ए श्रेणी' के कैदियों के लिए प्रतिबंधित नहीं है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर