एयर इंडिया में खाना नहीं ले जा सकेंगे पायलट और क्रू मेंबर, झगड़े के बाद लगा प्रतिबंध

एयर इंडिया में खाना नहीं ले जा सकेंगे पायलट और क्रू मेंबर

विमान में झगड़ रहे पायलट और क्रू मेंबर को दिल्ली मुख्यालय में तलब किया गया है. दोनों को गुरुवार को मुख्यालय में पेश होना होगा.

  • Share this:
    एयर इंडिया में सोमवार को खाने का टिफिन धोने को लेकर पायलट और क्रू स्टाफ के बीच झगड़े के कारण फ्लाइट ने दो घंटे देरी से उड़ान भरी. यात्रियों को हुई असुविधा को देखते हुए अब सरकारी विमानन कंपनी के प्रबंधन ने बड़ा फैसला लेते हुए पायलट और क्रू मेंबर के घर से आने वाले खाने पर रोक लगा दी है.

    जानकारी के मुताबिक एयर इंडिया के विमान एआई772 को बेंगलुरु एयरपोर्ट से सोमवार सुबह 11:40 पर कोलकाता के लिए उड़ान भरनी थी. विमान उड़ान भरने को तैयार था लेकिन उसी समय पायलट खाना खाने लगा. खाना खाने के बाद पायलट ने क्रू मेंबर से टिफिन धोने के लिए कहा.

    दो घंटे देर से उड़ा विमान
    इसी बात पर क्रू मेंबर और पायलट के बीच झगड़ा शुरू हो गया. मामला इतना बढ़ गया कि क्रू मेंबर ने इसकी शिकायत एयर इंडिया के अधिकारियों से कर दी. इसके बाद आपस में झगड़ रहे पायलट और क्रू मेंबर को विमान से नीचे उतार दिया गया. नए स्टाफ को आने में दो घंटे का समय लग गया, जिसके कारण विमान दो घंटे देर से ही उड़ सका.

    इसे भी पढ़ें :- पायलट ने जानबूझकर प्लेन को किया था क्रैश, सवार थे 239 यात्री: रिपोर्ट

     घटना की हो रही है जांच
    एयरलाइंस के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि सोमवार की घटना को गंभीरता से लेते हुए हमने फैसला किया है कि अब कोई भी पायलट और क्रू मेंबर घर से खाना नहीं ला सकेगा. उन्होंने बताया कि घटना की जांच शुरू कर दी गई है और दोषियों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी. विमान में झगड़ रहे पायलट और क्रू मेंबर को दिल्ली मुख्यालय में तलब किया गया है. दोनों को गुरुवार को मुख्यालय में पेश होना होगा.

    इसे भी पढ़ें :- हीथ्रो में एयर इंडिया का विमान खराब, दो दिन से अटके 300 यात्रियों ने किया हंगामा

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.