पीयूष गोयल के बयान से मीम्‍स की बाढ़, यूजर्स बोले-न्‍यूटन भाई गुस्‍सा न हो

News18Hindi
Updated: September 13, 2019, 11:47 AM IST
पीयूष गोयल के बयान से मीम्‍स की बाढ़, यूजर्स बोले-न्‍यूटन भाई गुस्‍सा न हो
पीयूष गोयल के बयान के बाद सोशल मीडिया पर आइंसटीन और न्‍यूटन भी ट्रेंड करने लगे.

पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने कहा, 'हिसाब किताब में मत पड़िए. आप उस हिसाब-किताब में मत पड़िए जो टीवी पर देखते हैं कि 5 ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था के लिए देश को 12 प्रतिशत की रफ़्तार से बढ़ना होगा. आज यह 6 प्रतिशत की रफ़्तार से बढ़ रही है. ऐसे हिसाब किताब में मत पड़िए. ऐसे गणित से आइंस्टाइन (Albert Einstein) को गुरुत्वाकर्षण (gravity) की खोज में मदद नहीं मिली.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 13, 2019, 11:47 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली: केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उस समय बड़ी गलती कर बैठे जब उन्‍होंने गुरुत्‍वाकर्षण की खोज के लिए न्‍यूटन  (Issac Newton) की बजाए आइंस्‍टीन का नाम लिया. इसके बाद सोशल मीडिया पर पीयूष गोयल के साथ साथ आइंसटीन और न्‍यूटन सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगे. पीयूष गोयल ने ये गलती तब की जब उनसे पूछा गया कि मौजूदा आर्थिक विकास दर को देखते हुए भारत 5 लाख करोड़ की अर्थव्यवस्था कैसे बनेगा.

इस पर पीयूष गोयल ने कहा, 'हिसाब किताब में मत पड़िए. आप उस हिसाब-किताब में मत पड़िए जो टीवी पर देखते हैं कि 5 ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था के लिए देश को 12 प्रतिशत की रफ़्तार से बढ़ना होगा. आज यह 6 प्रतिशत की रफ़्तार से बढ़ रही है. ऐसे हिसाब किताब में मत पड़िए. ऐसे गणित से आइंस्टाइन को गुरुत्वाकर्षण की खोज में मदद नहीं मिली. अगर आप बस बने बनाए फॉर्मूले और अतीत के ज्ञान से आगे बढ़ते तो मुझे नहीं लगता कि दुनिया में इतनी सारी खोज होती."



पीयूष गोयल के इस बयान के बाद इस मुद्दे यूजर्स ने मजेदार मीम्‍स बनाकर शेयर किए.
Loading...












हालांकि बाद में पीयूष गोयल ने इस मुद्दे पर सफाई देते हुए कहा, मेरे बयान को अलग तरह से लिया. मैंने ये बयान एक अलग कॉन्‍टेक्‍स्‍ट में दिया. दुर्भाग्‍य से मेरे कुछ मित्रों ने बस एक लाइन उठाई और इस पर विवाद हो गया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 13, 2019, 11:47 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...