लाइव टीवी

वामपंथी विचारधारा के हैं अभिजीत बनर्जी, भारतीयों ने उनकी सोच को नकारा: पीयूष गोयल

News18Hindi
Updated: October 18, 2019, 3:54 PM IST
वामपंथी विचारधारा के हैं अभिजीत बनर्जी, भारतीयों ने उनकी सोच को नकारा: पीयूष गोयल
पीयूष गोयल ने साधा अभिजीत बनर्जी पर निशाना.

भारतीय मूल के अमेरिकी अर्थशास्‍त्री अभिजीत बनर्जी (Abhijit banerjee) को उनकी पत्‍नी एस्‍टर डुफ्लो और हार्वर्ड के प्रोफेसर माइकल क्रेमर के साथ संयुक्‍त रूप से इस साल का नोबेल (Nobel Prize) दिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 18, 2019, 3:54 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. पूर्व वित्‍त मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने अर्थशास्‍त्र में इस साल का नोबेल (Nobel Prize) पाने वाले भारतीय मूल के अमेरिकी अभिजीत बनर्जी (Abhijit banerjee) पर निशाना साधा है. गोयल ने शुक्रवार को कहा है कि अभिजीत बनर्जी वामपंथी विचारधारा के हैं. भारतीयों ने उनकी सोच को नकार दिया है.

पीयूष गोयल ने कहा, 'मैं अभिजीत बनर्जी को नोबेल पुरस्‍कार जीतने के लिए बधाई देता हूं. लेकिन आप सब लोग उनकी सोच के बारे में जानते हैं. उनकी सोच वामपंथी है. वह कांग्रेस की न्यूनतम आय योजना (NYAY) स्‍कीम के गुण गाते रहे हैं. भारत की जनता ने उनकी इस सोच को नकार दिया है.'

बता दें कि भारतीय मूल के अमेरिकी अर्थशास्‍त्री अभिजीत बनर्जी को उनकी पत्‍नी एस्‍टर डुफ्लो और हार्वर्ड के प्रोफेसर माइकल क्रेमर के साथ संयुक्‍त रूप से इस साल का नोबेल दिया गया है. इसके बाद ही से उन्‍हें कई नेताओं की आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा रहा है.

वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने अर्थशास्त्र में इस साल का नोबेल पुरस्कार (Nobel Prize for Economics) पाने वाले भारतीय मूल के अमेरिकी अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी (Abhijit Banerjee) को बधाई दी है. प्रियंका गांधी ने ये भी बताया कि अर्थशास्त्री बनर्जी ने कांग्रेस को न्यूनतम आय योजना (NYAY) पर सलाह भी दी थी. लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान कांग्रेस ने इस NYAY स्कीम का ऐलान किया था. प्रियंका ने कहा कि उम्मीद है कि न्याय एक दिन हकीकत बनेगा.

यह भी पढ़ें: नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी के 17 पेज लंबे सीवी में क्या लिखा है!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 18, 2019, 3:54 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...