Home /News /nation /

जिसके पास मिला अरबों का कैश, पुराने स्‍कूटर पर घूमता था वो कारोबारी पीयूष जैन, पढ़ें पूरी स्‍टोरी

जिसके पास मिला अरबों का कैश, पुराने स्‍कूटर पर घूमता था वो कारोबारी पीयूष जैन, पढ़ें पूरी स्‍टोरी

पीयूष जैन कन्नौज में इत्र के बड़े व्यापारियों में शुमार किए जाते हैं.

पीयूष जैन कन्नौज में इत्र के बड़े व्यापारियों में शुमार किए जाते हैं.

उत्‍तर प्रदेश के जिस व्यवसायी पीयूष जैन (Piyush Jain) के कारखाने और घर से 200 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति बरामद हुई है, वह हमेशा अपने पुराने स्‍कूटर से ही घूमते थे. उनके घर के सामने दो पुरानी कारें भी खड़ी हैं. पीयूष जैन को वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) की चोरी के आरोप में गिरफ्तार कर 14 दिनों की रिमांड पर सौंपा गया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. उत्‍तर प्रदेश के जिस व्यवसायी पीयूष जैन  (Piyush Jain) के कारखाने और घर से 200 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति बरामद हुई है, वह हमेशा अपने पुराने स्‍कूटर से ही घूमते थे. उनके घर के सामने दो पुरानी कारें भी खड़ी हैं. स्‍थानीय निवासियों ने बताया कि करोड़ों की नकदी मिलने से इलाके में तमाम तरह की चर्चाएं हैं, लेकिन पीयूष जैन एक साधारण स्‍कूटर चलाते हैं और बेहद सादा जीवन जीते हैं. केंद्रीय एजेंसियों को पिछले हफ्ते पता चला था कि कानपुर स्थित इत्र निर्माता पीयूष जैन ने 200 करोड़ रुपये से अधिक की जमाखोरी की थी. अब पीयूष जैन को वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) की चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

    करोड़ों की नकदी जमा करने के आरोपी पीयूष जैन के परिसरों पर छापेमारी की तस्वीरें पिछले हफ्ते वायरल हुई थीं. तस्‍वीरों में अधिकारियों को नोट गिनने की मशीन का इस्तेमाल करते हुए देखा जा सकता है. उनके पास नोटों के ढेर लगे हुए थे. ऐसा कहा जा रहा है कि यह धन फर्जी दस्‍तावेजों के जरिए जोड़ा गया था. इसके लिए ट्रांसपोर्टर द्वारा नकली चालान और बिना ई-वे बिल के माल भेजा गया. स्‍थानीय लोगों ने बताया कि पीयूष जैन ने अपने पिता से इत्र बनाने की कला सीखी थी, उनके पिता एक केमिस्‍ट थे.

    ये भी पढ़ें : पीएम मोदी बोले- मंडी की सेपो बड़ी और बदाणे के मिठ्ठे की आती है याद, जानें भाषण की 10 अहम बातें

    ये भी पढ़ें :  Piyush Jain IT Raid: पीयूष जैन पर अब ED भी कसेगी शिकंजा, रडार पर दुबई और मुंबई के आलीशान फ्लैट

    बहुत सामान्‍य जीवन रहा पीयूष जैन का
    पीयूष जैन ने कानपुर में अपना परफ्यूम का व्‍यापार शुरू किया और पिछले 15 सालों में उन्‍होंने इसे देश के कई हिस्‍सों तक पहुंचाया था. इन दिनों उनका व्‍यवसाय मुंबई और गुजरात के कई शहरों में चल रहा था. लोगों ने बताया कि बिजनेस के चमकते ही पीयूष जैन और उनके भाई अंबरीश ने अपने कन्‍नौज वाले घर को बड़ी हवेली में बदल दिया था. लोगों ने बताया कि पीयूष जैन जब भी कन्‍नौज आते तो वह अपने पुराने स्‍कूटर पर ही दिखाई देते. वो बहुत सामान्‍य जीवन जी रहे थे. अधिकारियों ने पीयूष जैन के निवास और कारखाने से नकदी के साथ ही सोना-चांदी, बेहिसाब चंदन का तेल, करोड़ों का इत्र भी जब्‍त कर लिया है.

    पीयूष जैन को पूछताछ के लिए अहमदाबाद ले जाने की संभावना
    सूत्रों ने कहा है कि पीयूष जैन को पूछताछ के लिए अहमदाबाद ले जाने की संभावना है. गौरतलब है कि जीएसटी इंटेलिजेंस (GST Intelligence) की अहमदाबाद यूनिट द्वारा फर्जी इनवॉइस और टैक्स चोरी से जुड़े मामले में बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए पीयूष जैन के घऱ से 257 करोड़ की नकदी और करोड़ों की जूलरी बरामद की गयी थी, उसके बाद इस मामले में इनकम टैक्स (Income Tax Raid) विभाग की एंट्री हुई. इनकम टैक्स की टीम भी बेनामी संपत्तियों की तलाश और टैक्स चोरी से जुड़े मामले की पड़ताल में जुट गई है.

    Tags: Perfume trader Piyush Jain, Piyush Jain income tax raid

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर