राजस्थान में भ्रष्टाचार से जुड़ी 8 हजार फाइलों का होगा निस्तारण, पीके लोहारा ने संभाला लोकायुक्त का पदभार

लोकायुक्त का पदभार संभालते ही बोले पीके लोहारा- भ्रष्टाचार से जुड़ी फाइलें खुलेंगीं .

लोकायुक्त का पदभार संभालते ही बोले पीके लोहारा- भ्रष्टाचार से जुड़ी फाइलें खुलेंगीं .

राजस्थान में नवनियुक्त लोकायुक्त पीके लोहारा (Lokayukta PK Lohara) ने पदभार ग्रहण कर लिया. उन्होंने कहा कि राज्य में भ्रष्टाचार से जुड़ी करीब 8 हजार लंबित फाइलों का निस्तारण जल्द किया जाएगा.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) में नवनियुक्त लोकायुक्त पीके लोहारा (Lokayukta PK Lohara)  ने सचिवालय स्थित लोकायुक्त बिल्डिंग में पदभार ग्रहण करते ही भ्रष्टाचार (Corruption) की फाइलें खोलने के संकेत दे दिए हैं. उन्होंने कहा कि राज्य में भ्रष्टाचार से जुड़ी करीब 8 हजार लंबित फाइलों का निस्तारण जल्द किया जाएगा. प्रदेश में करीब 2 वर्ष से लोकायुक्त का पद खाली चल रहा था. नियुक्ति के बाद अब सरकारी अफसरों की भ्रष्टाचार से जुड़ी फाइलें खुलेंगीं.  पदभार ग्रहण करने के बाद लोकायुक्त पीके लोहारा ने कहा कि पुराने केसों का निस्तारण करना उनकी पहली प्राथमिकता रहेगी.

लोकायुक्त जस्टिस पीके लोहरा ने कहा कि देश हित में लोकायुक्त संस्था पूरी तरह से कार्य करेगी. गुण अवगुण के आधार पर जो पुरानी शिकायत होगी उसे प्राथमिकता के साथ निस्तारित करेंगे. आमजन भ्रष्टाचार से जुड़ी ज्यादा से ज्यादा शिकायतें दर्ज कराएं. जनता को त्वरित गति से न्याय मिलेगा.

Youtube Video


8000 प्रकरण प्राथमिकता से होंगे निस्तारित
उन्होंने कहा कि मैं बड़े वादे नहीं कर सकता, लेकिन निष्पक्ष रूप से कार्य करूंगा. खान महाघूसकांड की जांच को लेकर कहा-जिस तरह से इसका निष्पक्ष निस्तारण किया जा सके,वह किया जाएगा. लंबित करीब 8000 प्रकरणों को प्राथमिकता से निस्तारित करेंगे. जल्द से जल्द संसाधन व अधिकारियों की टीम जुटाकर कार्य शुरू करेंगे.

बिना डर के शिकायत दर्ज कराएं

राजस्थान हाई कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश लोकायुक्त लोहारा ने कहा कि आमजन लोक सेवा के खिलाफ ज्यादा से ज्यादा शिकायत दर्ज कराएं. शिकायतकर्ताओं को बिना किसी डर के यह विश्वास पैदा करने की कोशिश होगी. मैं इतना कह सकता हूं कि मैंने 7 साल न्यायाधीश के पद को पूरी जिम्मेदारी और ईमानदारी के साथ निष्पक्ष निर्वहन किया है. उसी तरह से लोकायुक्त के इस पद पर भी मैं पूरी मेहनत ईमानदारी और निष्ठा के साथ काम को पूरा करूंगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज