Amphan Cyclone : PM ने दिया बंगाल को 1000 और ओडिशा को 500 करोड़ रुपये का राहत पैकेज

पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल के लिए 1000 और ओडिशा के लिए 500 करोड़ रुपये की सहायता राशि की घोषणा की है (फाइल फोटो)

पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल के लिए 1000 और ओडिशा के लिए 500 करोड़ रुपये की सहायता राशि की घोषणा की है (फाइल फोटो)

पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल (West Bengal) के लिए 1,000 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता (financial assistance) की घोषणा की. इसके अलावा उन्होंने ओडिशा (Odisha) के लिए भी 500 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता की घोषणा की.

  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आज भुवनेश्वर में ओडिशा के वरिष्ठ अधिकारियों और मंत्रियों के साथ चक्रवात अम्फान (Amphan Cyclone) के कारण प्रभावित क्षेत्रों के अपने हवाई सर्वेक्षण के बाद समीक्षा बैठक की. बैठक में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (CM Naveen Patnaik) और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान व प्रताप सारंगी भी शामिल हुए.

पीएम मोदी ने इससे पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee) के साथ चक्रवात प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने के बाद राहत और पुनर्वास के प्रयासों में सहायता के लिए पश्चिम बंगाल के लिए 1,000 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता (financial assistance) की घोषणा की. इसके अलावा पीएम मोदी ने ओडिशा के लिए भी 500 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता की घोषणा की.

ममता बनर्जी ने कहा, स्पष्ट नहीं है कि यह शुरुआती पैकेज है या पूरा पैकेज

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा कि हालांकि पीएम ने राहत प्रयासों के लिए 1000 करोड़ रुपये की घोषणा की,  लेकिन उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि यह शुरुआती पैकेज है या पूरा पैकेज. बनर्जी ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "उन्होंने (पीएम मोदी) कहा कि वह बाद में इस पर फैसला करेंगे, लेकिन यह अग्रिम भी हो सकता है.'
ममता जी के नेतृत्व में अच्छी तरह से लड़ रहा है पश्चिम बंगाल: पीएम मोदी

पीएम ने कहा, “कोविड-19 (Covid-19) से निपटने के लिए सामाजिक दूरी की आवश्यकता होती है, जबकि अम्फान चक्रवात से जूझने के लिए लोगों को सुरक्षित जगहों में जाने की आवश्यकता होती है. इन विरोधी बातों के बावजूद, ममता जी के नेतृत्व में पश्चिम बंगाल अच्छी तरह से लड़ रहा है. हम इस प्रतिकूल समय में उनके साथ हैं.”

हालांकि पीएम और ममता बनर्जी राजनीतिक विरोधी रहे हैं, लेकिन दोनों ने इस परीक्षा की घड़ी में सहयोग का वादा किया है. प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्र बंगाल के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा होगा और बनर्जी ने भी कहा कि उनकी सरकार राहत और पुनर्वास (Relief and Rehabilitation) के लिए केंद्र के साथ मिलकर काम करेगी.



यह भी पढ़ें:- PM मोदी ने अम्फान और कोविड-19 से निपटने के लिए ममता बनर्जी की तारीफ की

News18 Polls- लॉकडाउन खुलने पर ये काम कब से करेंगे आप?


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज