होम /न्यूज /राष्ट्र /

प्रधानमंत्री ने कोविड-19 रोधी टीका लेने के लिए आगे आने पर देशवासियों को सराहा

प्रधानमंत्री ने कोविड-19 रोधी टीका लेने के लिए आगे आने पर देशवासियों को सराहा

इस बार स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तिरंगे की धारियों वाला साफा पहना (twitter.com/BJP4India)

इस बार स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तिरंगे की धारियों वाला साफा पहना (twitter.com/BJP4India)

PM मोदी ने अपने संबोधन में कहा, ‘‘कोविड-19 साझी जागरूकता का एक और उदाहरण है जिसके लिए हमारे नागरिक साथ आए. डाक्टरों को शोध के लिए समर्थन देने से लेकर सुदूर क्षेत्रों तक टीका पहुंचाने में हम साथ खड़े रहे. देश के नागरिक कोरोना योद्धाओं के साथ खड़े रहे और थाली बजाने एवं दिया, लाइट जलाने जैसे कदमों से इसे प्रदर्शित भी किया.’’

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में साथ आने के लिए देश के नागरिकों की सराहना करते हुए सोमवार को कहा कि भारत ने समयबद्ध तरीके से लोगों को कोरोना टीके की 200 करोड़ खुराक देने का रिकॉर्ड बनाया है जो किसी अन्य देश के लिए संभव नहीं हो सका.

लाल किले की प्राचीर से 76वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राष्ट्र को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि राष्ट्र के प्रति प्रेम को लेकर लोगों में जागरूकता बढ़ी है. उन्होंने कहा कि कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई साझी जागरूकता का एक और उदाहरण है जिसके लिए नागरिक साथ आए हैं.

PM मोदी ने अपने संबोधन में कहा, ‘‘ कोविड-19 साझी जागरूकता का एक और उदाहरण है जिसके लिए हमारे नागरिक साथ आए. डाक्टरों को शोध के लिए समर्थन देने से लेकर सुदूर क्षेत्रों तक टीका पहुंचाने में हम साथ खड़े रहे. देश के नागरिक कोरोना योद्धाओं के साथ खड़े रहे और थाली बजाने एवं दिया, लाइट जलाने जैसे कदमों से इसे प्रदर्शित भी किया.’’

मोदी ने कहा, ‘‘कोरोना के कालखंड में दुनिया वैक्सीन लेने या न लेने की उलझन में जी रही थी. उस समय हमारे देश के लोगों ने 200 करोड़ खुराक लेकर दुनिया को चौंका देने वाला काम करके दिखाया.” प्रधानमंत्री ने इस बात का भी उल्लेख किया कि कोविड रोधी टीके की खुराक लगाने के कार्य ने पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए. PM के अनुसार भारत ने समयबद्ध तरीके से लोगों को 200 करोड़ खुराक देने का रिकॉर्ड बनाया है.

Tags: 75th Independence Day, PM Modi

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर