Man vs Wild: PM मोदी ने कहा- रात 9:00 बजे शो से जुड़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज रात 'मैन वर्सेज वाइल्ड' (Man vs Wild) में नजर आएंगे. इसमें वह भारत के वन्यजीवों और प्राकृतिक विविधता के बारे में चर्चा करेंगे.

भाषा
Updated: August 12, 2019, 8:27 PM IST
Man vs Wild: PM मोदी ने कहा- रात 9:00 बजे शो से जुड़ें
प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों को 'मैन वर्सेज वाइल्ड' देखने के लिए आमंत्रित किया.
भाषा
Updated: August 12, 2019, 8:27 PM IST
'मैन वर्सेज वाइल्ड' (Man vs Wild) सीरीज की ताजा कड़ी प्रसारित होने से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सोमवार को कहा कि पर्यावरण संरक्षण और जलवायु परिवर्तन पर प्रकाश डालने का इससे बेहतर रास्ता नहीं हो सकता है. इस श्रृंखला की कड़ी में प्रधानमंत्री कार्यक्रम के होस्ट बीयर ग्रिल्स (Bear Grylls) के साथ रात 9:00 बजे नजर आएंगे. इस शो को डिस्कवरी नेटवर्क के चैनलों पर दुनिया के 180 से अधिक देशों में दिखाया जाएगा.

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, "भारत के हरे भरे जंगलों में, मातृ प्रकृति की गोद में पर्यावरण संरक्षण और जलवायु परिवर्तन ((Climate Change) पर प्रकाश डालने का इससे बेहतर रास्ता क्या हो सकता है. आज रात 9 बजे इससे जुड़ें."



मोदी शो के होस्ट बेयर ग्रिल्स के साथ रोमांचक सफर करते दिखेंगे. इस शो में प्रधानमंत्री मोदी भारत के वन्यजीवों और प्राकृतिक विविधता (Natural Diversity) के बारे में चर्चा करेंगे. प्रधानमंत्री ने कार्यक्रम के होस्ट ग्रिल्स के ट्वीट पर प्रतिक्रिया व्यक्त की. इसमें ग्रिल्स ने लागों से डिस्कवरी पर इस कार्यक्रम को देखने का अनुरोध किया था.

ग्रिल्स ने लिखा, "हम सभी मिलकर इस ग्रह को बचा सकते हैं, शांति को बढ़ावा दे सकते हैं और कभी हार नहीं मानने की भावना को प्रोत्साहित कर सकते हैं. इस शो का आनंद उठायें."



यह शो उत्तराखंड (Uttarakhand) के जिम कॉर्बेट (Jim Corbett) में शूट किया गया है. प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में कहा कि भारत में हरे भरे जंगल, विविधतापूर्ण वन्यजीवन, सुन्दर पहाड़ियां और बड़ी नदियां हैं. इस कार्यक्रम को देखकर आप भारत के विभिन्न क्षेत्रों में उन स्थानों पर जाना चाहेंगे और पर्यावरण संरक्षण की पहल से जुड़ना चाहेंगे.
Loading...

ये भी पढ़ें: Man Vs Wild: बेयर ग्रिल्‍स इंडियन आर्मी में होना चाहते थे भर्ती, इस वजह से नहीं मिला मौका

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 12, 2019, 5:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...