अपना शहर चुनें

States

PM किसान निधि योजना को ममता बनर्जी सरकार की 'ना', कृषि मंत्री बोले- जनता सबक सिखाएगी

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (फाइल फोटो)
कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (फाइल फोटो)

PM Kisan Nidhi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत 9 करोड़ से ज्यादा किसानों को आर्थिक मदद पहुंचाई है. पीएम ने आज इन किसानों के खाते में 18 हजार करोड़ रुपये ट्रांसफर किए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 25, 2020, 7:42 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisaan Samman Nidhi Yojana) के तहत किसानों के खाते में 9 हजार करोड़ रुपये पहुंचाए हैं. हालांकि, सरकार की इस योजना में पश्चिम बंगाल सरकार (West Bengal Government) शामिल नहीं हुई है. यह जानकारी शुक्रवार को केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) ने दी. उन्होंने बंगाल सरकार से योजना में शामिल होने की अपील की है. इसके अलावा उन्होंने किसान मुद्दे को लेकर भी विपक्ष पर निशाना साधा है.

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा, 'पश्चिम बंगाल सरकार के अलावा सभी राज्यों की सरकारें पीएम सम्मान निधि योजना का हिस्सा बन चुकी हैं.' उन्होंने बताया, 'अब तक 96 हजार करोड़ रुपये किसानों को भेजे जा चुके हैं. यह य़ोजना पश्चिम बंगाल में 70 लाख किसानों को फायदा पहुंचाएगी.' सरकार ने बंगाल सरकार को इस संबंध में पत्र भी लिखा है. तोमर ने कहा, 'मैंने बंगाल सीएम को इस योजना में शामिल होने के लिए पत्र लिखा है.'





यह भी पढ़ें: कृषि कानूनों के समर्थक किसानों ने की तोमर से मुलाकात, की ये अपील
दिल्ली की सरहदों पर किसान आंदोलन भी जारी है. पंजाब, हरियाणा समेत कई राज्यों के किसान नए कृषि कानूनों (New Farm Laws) के खिलाफ लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. केंद्र सरकार के खिलाफ डटे किसानों को विपक्षी दलों का भी समर्थन मिला है. कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, वाम दलों समेत कई राजनीतिक पार्टियां भी किसानों के साथ विरोध कर रही हैं. शुक्रवार को सिंह ने कहा, 'जो किसानों को उनके हमदर्द बनकर गुमराह कर रहे हैं, उन्हें जनता भविष्य में सबक सिखाएगी.'

पीएम मोदी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत 9 करोड़ से ज्यादा किसानों को आर्थिक मदद पहुंचाई है. पीएम ने आज इन किसानों के खाते में 18 हजार करोड़ रुपये ट्रांसफर किए हैं. पीएम किसान योजना के तहत किसानों को हर साल 6 हजार रुपये की मदद दी जाती है. यह राशि किसानों के खाते में 2 हजार रुपये की 3 किस्तों में पहुंचती है. वहीं, जारी आंदोलनों के बीच पीएम ने सात राज्यों के किसानों ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज