Home /News /nation /

पीएम मोदी 5 राज्यों में विधानसभा चुनावों को लेकर अलर्ट, सभी लंबित कामों को जल्दी निपटाने के निर्देश दिए

पीएम मोदी 5 राज्यों में विधानसभा चुनावों को लेकर अलर्ट, सभी लंबित कामों को जल्दी निपटाने के निर्देश दिए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी केंद्रीय मंत्रियों को काम पर लगा दिया है. (फाइल फोटो -PTI)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी केंद्रीय मंत्रियों को काम पर लगा दिया है. (फाइल फोटो -PTI)

Assembly Elections 2022: पीएम मोदी ने सभी केंद्रीय मंत्रियों को निर्देश दिए कि सभी चुनावी राज्यों के पेंडिग काम प्राथमिकता के आधार पर जल्दी से जल्दी पूरे किए जाएं. चुनावी राज्यों में जो भी केंद्र और राज्य के साथ मिलकर परियोजनाएं चल रही हैं उनको जल्दी से जल्दी पूरा किया जाए.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

नई दिल्ली. साल 2022 में 5 राज्यों में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में भारतीय जनता पार्टी (BJP) कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है. साथ ही भाजपा के लिए ये चुनाव कितना महत्वपूर्ण है इसका अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) इनकी तैयारियों को मॉनिटर कर रहे हैं. प्रधानमंत्री ने सभी केंद्रीय मंत्रियों को निर्देश दिए हैं कि चुनावी राज्यों में जो भी योजनाएं और काम पेंडिंग है उनको जल्दी से जल्दी पूरा किया जाए जिस से जनता को सरकार के कामों को बताकर चुनावी माहौल में उसका फायदा लिया जाए.

पीएम मोदी ने सभी केंद्रीय मंत्रियों को निर्देश दिए कि सभी चुनावी राज्यों के पेंडिग काम प्राथमिकता के आधार पर जल्दी से जल्दी पूरे किए जाएं. जिन राज्यों में चुनाव होने वाले हैं उनके अंदर जो भी केंद्र और राज्य के साथ मिलकर परियोजनाएं चल रही हैं उनको जल्दी से जल्दी पूरा किया जाए. इसके साथ साथ जिन नए प्रोजेक्ट की शुरुआत होनी है उसके लिए भी कार्रवाई पूरी कर ली जाए.

प्रधानमंत्री का खास ध्यान उत्तरप्रदेश पर है क्योंकि यहां से लोकसभा की 80 सीट आती हैं इसलिए प्रधानमंत्री ने सभी केंद्रीय मंत्रियों को काम पर लगा दिया है. आगामी दिनों में कई योजनाओं के शिलान्यास और उदघाटन होने वाले हैं. अभी हाल ही में 14 सितम्बर को प्रधानमंत्री अलीगढ़ का दौरा करेंगे वहां डिफेंस कॉरिडोर और राजा महेंद्र प्रताप के नाम पर स्टेट यूनिवर्सिटी का शिलान्यास करेंगे. इसके साथ साथ पूर्वांचल एक्सप्रेस वे , जेवर एयरपोर्ट आदि तमाम योजनाएं हैं जिनका काम लगभग तैयार हो गया है और जल्दी ही इनका उदघाटन और शिलान्यास प्रधानमंत्री करेंगे.

आपको बता दें अगले साल के शुरुआत में 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं जिनमें उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, मणिपुर इनमें बीजेपी सरकार है इसके अलावा पंजाब में कांग्रेस की सरकार है. पंजाब में कांग्रेस के प्रदेश प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू और सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच तनाव खत्म नहीं हुआ है.

Tags: Assembly Elections 2022, BJP, Pm narendra modi, UP

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर