चुनाव नतीजों के बाद जब पहली बार मिले पीएम मोदी और राहुल गांधी

चुनाव नतीजों के बाद जब पहली बार मिले पीएम मोदी और राहुल गांधी
(Image:PTI)

इस दौरान पीएम मोदी कांग्रेस नेता मनमोहन सिंह के साथ बातचीत करते हुए नजर आए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 13, 2018, 8:53 PM IST
  • Share this:
कांग्रेस की तीन हिंदी राज्यों में हुई जीत के दो दिन बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का गुरुवार को आमना-सामना हुआ लेकिन दोनों ने बात नहीं की. दोनों नेता 2001 संसद हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए इकट्ठा हुए थे.

इस दौरान पीएम मोदी कांग्रेस नेता मनमोहन सिंह के साथ बातचीत करते हुए नजर आए. वहीं, केंद्रीय मंत्री विजय गोयल और सामाजिक न्याय राज्य मंत्री रामदास अठावले ने कांग्रेस अध्यक्ष से हाथ मिलाया.

कार्यक्रम में राज्यसभा चेयरमैन वेंकैया नायडू, लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन, बीजेपी के वरिष्ठ नेता आडवाणी और यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी भी मौजूद थीं.



इस दौरान सभी ने 17 साल पहले हुए इस हमले में शहीदों की तस्वीर पर पुष्प अर्पित किए.



गौरतलब है कि 13 दिसंबर 2001 को पांच बंदूकधारियों ने संसद परिसर पर हमला कर दिया था. इस हमले में दिल्ली पुलिस के पांच कर्मचारी, संसदीय सुरक्षा बल के दो कर्मी, सीआरपीएफ की एक महिला कर्मी व संसद भवन में काम करने वाले एक माली सहित कुल 9 लोगों की जान गई थी.

मध्‍य प्रदेश, राजस्‍थान और छत्‍तीसगढ़ में कांग्रेस ने राहुल गांधी के नेतृत्‍व में बीजेपी को हराया है. मध्‍य प्रदेश और छत्‍तीसगढ़ में पिछले 15 साल से बीजेपी की सरकार थी. वहीं राजस्‍थान में पांच साल बाद कांग्रेस ने सरकार बनाई है. 2019 में होने वाले आम चुनावों से पहले इन नतीजों को भारत के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading