Sheila Dikshit के निधन पर शोक की लहर, पीएम मोदी से लेकर राहुल गांधी तक ने जताया दुख

दिल्ली की पूर्व सीएम और कांग्रेस की वरिष्ठ नेता का दिल का दौरा पड़ने से शनिवार को दोपहर बाद निधन हो गया. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, वीरेंद्र सहवाग, उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर जताया दुख.

News18Hindi
Updated: July 20, 2019, 6:55 PM IST
Sheila Dikshit के निधन पर शोक की लहर, पीएम मोदी से लेकर राहुल गांधी तक ने जताया दुख
दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस की वरिष्ठ नेता शीला दीक्षित का शनिवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया.
News18Hindi
Updated: July 20, 2019, 6:55 PM IST
दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस की वरिष्ठ नेता शीला दीक्षित का शनिवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. वह लंबे समय से दिल की बीमारी से जूझ रही थीं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके निधन पर दुख जताया. उन्होंने टि्वटर पर शीला दीक्षित के साथ अपनी एक तस्वीर भी साझा की. उन्होंने लिखा कि वह काफी मिलनसार स्वभाव की थीं. उन्होंने दिल्ली के विकास के लिए शानदार योगदान दिया. ईश्वर उनके परिवार और समर्थकों को यह दुख सहने की शक्ति दे. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की ओर से ट्वीट किया गया है, 'दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ राजनेता श्रीमती शीला दीक्षित के निधन से बहुत दुख हुआ. बतौर मुख्यमंत्री उनका कार्यकाल दिल्ली के बदलाव का समय था. जिसे हमेशा याद रखा जाएगा.'


राहुल गांधी ने कहा - पार्टी की चहेती बेटी थीं शीला दीक्षित 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि शीला दीक्षित पार्टी की चहेती बेटी थीं. अपने तीन कार्यकाल में उन्होंने शानदार काम किया. मैं उनके निधन से बेहद दुखी हूं. पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि शीला दीक्षित के अचानक गुजर जाने की बात सुनकर हैरान हूं. आज देश ने जनता के लिए समर्पित नेता खो दिया. दिल्लीवासी मुख्यमंत्री के रूप में दिल्ली के विकास में किए गए कार्यों के लिए उन्हें हमेशा याद रखेंगे.

सहवाग के ट्ववीट को रकुल प्रीत ने किया री-ट्वीट

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने लिखा, 'शीला दीक्षित जी के निधन का दुखद समाचार मिला. मेरी संवेदनाएं उनके परिजनों के साथ हैं.' उनके ट्वीट को अभिनेत्री रकुल प्रीत ने री-ट्वीट किया है. दिल्ली के रजौरी गार्डन से विधायक मनजिंदर एस. सिरसा ने उनके निधन पर दुख जताते हुए लिखा कि मैं शीला दीक्षित के निधन पर दिल्ली के साथ खड़ा हूं.

'हमेशा याद किया जाएगा दिल्ली के लिए उनका योगदान'

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया कि अभी-अभी शीला दीक्षित जी के निधन की दुखद खबर मिली. यह दिल्ली के लिए कभी पूरी नहीं की जा सकने वाली क्षति है. दिल्ली के लिए उनका योगदान हमेशा याद किया जाएगा. कांग्रेस के आधिकारिक टि्वटर से लिखा गया कि तीन बार मुख्यमंत्री रहीं शीला दीक्षित ने दिल्ली का चेहरा बदल दिया. वह आखिरी सांस तक कांग्रेसी रहीं.

उमर ने कहा, शीला दीक्षित ने दिल्ली के लिए चमत्कार जैसे काम किए

नेशनल कांफ्रेंस के वरिष्ठ नेता उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, 'अभी-अभी शीला दीक्षित के निधन की दुखद खबर सुनी. वह हमेशा बहुत ही गर्मजोशी से मिलती थीं. उन्होंने दिल्ली के लिए चमत्कार जैसे काम किए. उनको जानने वाले ही नहीं, पूरा देश उन्हें हमेशा याद रखेगा.' बता दें कि शीला दीक्षित को दिल्ली में सीएनजी शुरू कराने, फ्लाइओवर्स का जाल बिछाने, मेट्रो सेवा शुरू कराने और सफल कॉमनवेल्थ गेम्स के आयोजन के लिए हमेशा याद किया जाएगा.
कुमार विश्‍वास ने कहा- आप के जाना देश के लिए बड़ी छति

आप जैसी बेहद सौम्य और सुलझे विचारों की प्रगतिशील नेता का जाना न केवल कांग्रेस या दिल्ली बल्कि पूरे देश की बड़ी क्षति है. ईश्वर आप को अपनी शांति-छाया में यथेष्ट स्थान प्रदान करे.





अखिलेश यादव ने ट्वीट किया- आपका योगदान स्‍मरणीय

अखिलेश यादव ने ट्वीट किया, 'दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री श्रीमती शीला दीक्षित जी का निधन दु:खद! शोकाकुल परिजनों के प्रति पूर्ण संवेदना. भारतीय राजनीति में अपने अहम योगदान एवं शालीनता के लिए उनका योगदान हमेशा स्मरणीय रहेगा. शत्-शत् नमन एवं विनम्र श्रद्धांजलि.


सुषमा स्‍वराज ने जताया दुख

सुषमा स्‍वराज ने ट्वीट किया, 'मुझे शीला दीक्षित जी के आकस्मिक निधन के बारे में जानकर दुख हुआ. हम राजनीति में विरोधी थे लेकिन निजी जीवन में दोस्त थे. वह एक बेहतरीन इंसान थीं.

मैं और दिल्‍ली उन्‍हें हमेशा याद करेंगे: शशि थरूर

कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता शशि थरूर ने ट्वीट किया, 'वह एक उत्कृष्ट मुख्यमंत्री, एक तेज तर्रार दोस्‍त और अद्भुत इंसान थीं. वह एक बेहतरीन इंसान थीं. मैं कॉलेज के दिनों से ही उन्‍हें जानता हूं. मैं और दिल्‍ली उन्‍हें हमेशा याद करेगी.

मैं उनके निधन पर अत्‍यंत दुखी हूं: अमित शाह

देश के गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया, 'दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री श्रीमती शीला दीक्षित जी के निधन से अत्यंत दुखी हूं. मैं उनके परिजनों और समर्थकों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं. ईश्वर दु:ख की इस घड़ी में उनके परिवार को शक्ति दे और दिवंगत आत्मा को चिर शांति प्रदान करे.

नरेंद्र सिंह तोमर ने जताया दुख

कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री श्रीमती शीला दीक्षित जी के निधन की खबर दुःखद है. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे और परिजनों को इस दुःख सहन करने की शक्ति दे.



निर्मला सीतारमण ने दुख व्‍यक्‍त किया

केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि दिल्‍ली की पूर्व मुख्‍यमंत्री शीला दीक्षित के निधन की खबर दु:खद है.

लोकसभा स्‍पीकर ने जताया दुख

लोकसभा स्‍पीकर ओम बिरला ने ट्वीट किय, 'दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता श्रीमती शीला दीक्षित जी का आज आकस्मिक निधन हो गया. दिवंगत आत्मा की शांति तथा शोक संतृप्त परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदनाएं प्रकट करता हूं.

देश उन्‍हें लम्‍बे समय तक याद रखेगा: सुब्रमण्यम स्वामी

सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट किया, ' गरिमा और बुद्धिमता वाली महिला शीला दीक्षित के निधन की खबर बेहद दुखद है. जब वे राजीव गांधी की सरकार में मंत्री थीं तब मेरी उनसे जान पहचान हुई थी. बतसे हमारी दोस्‍ती बनी हुई थी. हम निज़ामुद्दीन में पड़ोसी थे. राष्ट्र उन्‍हें लंबे समय तक याद रखेगा.

आज मैंने एक दोस्‍त को खो दिया: प्रणब मुखर्जी

देश के पूर्व राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने ट्वीट किया, 'मैं श्रीमती शीला दीक्षित के निधन पर दुखी और स्तब्ध हूं. आज मैंने एक लंबे समय की मित्र और सहकर्मी को खो दिया है.

उन्‍हें हमेशा याद किया जाएगा: अरुण जेटली

अरुण जेटली ने ट्वीट किया, 'कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता शीला दीक्षित जी के निधन के बारे में जानकर दुख हुआ. शोक संतप्त परिजनों और समर्थकों के प्रति संवेदना. उनके द्वारा किए गए कामों के लिए उन्‍हें हमेशा याद किया जाएगा. ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करे.

ये भी पढ़ें:

Sheila Dikshit: इंदिरा-सोनिया के बाद कांग्रेस की सबसे मजबूत महिला नेता, ऐसा था राजनीतिक सफ़र

शीला दीक्षित के सियासी सफर के 5 वो फैसले जिनसे बदल गई राजधानी दिल्ली की तस्‍वीर
First published: July 20, 2019, 5:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...