PM मोदी ने बंगाल के लिए दिया 1000 करोड़ का पैकेज, ममता बोलीं-कुछ भी स्पष्ट नहीं

PM मोदी ने बंगाल के लिए दिया 1000 करोड़ का पैकेज, ममता बोलीं-कुछ भी स्पष्ट नहीं
पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आमतौर पर यह सार्वजनिक तौर पर आयोजित होता है लेकिन इस साल यह घर के अंदर होगा.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा, मैं चक्रवात प्रभावित पश्चिम बंगाल (West Bengal) को 1,000 करोड़ रुपये की अंतरिम मदद देने की घोषणा करता हूं.

  • Share this:
बशीरहा. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने चक्रवात प्रभावित पश्चिम बंगाल (West Bengal) को एक हजार करोड़ रुपये की अंतरिम मदद देने की सोमवार को घोषणा की. उत्तर 24 परगना जिले के बशीरहाट में राज्यपाल जगदीप धनखड़ और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ स्थिति की समीक्षा के बाद एक वीडियो संदेश में मोदी ने चक्रवात ‘अम्फान’ (Cyclone Amphan) की चपेट में आकर जान गंवाने वाले लोगों के परिवार को दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा भी की. वहीं ममता बनर्जी ने कहा, इस पैकेज के बारे में कुछ भी स्पष्ट नहीं है. क्या ये एडवांस पैकेज है या ओवरऑल, कुछ भी पता नहीं है. मैंने पीएम से कहा है कि आप जो भी घोषणा करें उसकी डीटेल दे दें.

1,000 करोड़ रुपये की देंगे अंतरिम
चक्रवात की चपेट में आने से अभी तक राज्य में कम से कम 77 लोगों की जान जा चुकी है. उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मिदनापुर, कोलकाता, हावड़ा और हुगली जिलों में बुनियादी ढांचे, सार्वजनिक और निजी संपत्ति को बड़े पैमाने पर नुकसान पहुंचा है. मोदी ने कहा, मैं राज्य को 1,000 करोड़ रुपये की अंतरिम मदद देने की घोषणा करता हूं. घरों के अलावा कृषि, बिजली और अन्य क्षेत्रों को पहुंचे नुकसान का विस्तृत आकलन किया जाएगा. संकट और निराशा के इस समय में पूरा देश और केन्द्र बंगाल के लोगों के साथ है.

पीएम मोदी का एयरपोर्ट पर ममता बनर्जी ने किया स्वागत



पीएम मोदी कोलकाता एयरपोर्ट पहुंच गए हैं. सीएम ममता बनर्जी ने एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया. इस दौरान बाबुल सुप्रियो, प्रताप चंद्र सारंगी और देवश्री चौधरी भी मौजूद रहे.



कोरोना संकट से निपटने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन लागू होने के 57 दिनों के बाद पीएम मोदी दिल्ली से बाहर निकले हैं. इतने दिनों में उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ही देश के अंदर और अंतरराष्ट्रीय बैठकों में हिस्सा लिया. पीएम ने कहा, 'चक्रवात से प्रभावित लोगों की मदद के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जाएगी.'

सब ठीक होने की जताई उम्मीद
ममता बनर्जी ने अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करने के बाद कहा, चिंता की कोई बात नहीं, सब ठीक हो जाएगा. हमें उन जिलों का पुनर्निर्माण करना होगा. उन्होंने कहा था, मैं केंद्र सरकार से आग्रह करूंगी कि वह राज्य को सभी सहायता उपलब्ध कराए.

ये भी पढ़ें : संयुक्त राष्ट्र ने बताया चक्रवात 'अम्फान' को 'ऐला' से भी कहीं ज्यादा विनाशकारी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading