अपना शहर चुनें

States

फानी तूफ़ान को लेकर PM मोदी भी चिंतित, इन राज्यों के लोग रहें अलर्ट

चक्रवात फानी को लेकर पीएम मोदी ने जताई चिंता, अधिकारियों से की बात
चक्रवात फानी को लेकर पीएम मोदी ने जताई चिंता, अधिकारियों से की बात

पीएम मोदी ने फानी तूफ़ान के प्रति सचेत रहने और ज़रुरत के मुताबिक मदद मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 29, 2019, 2:56 PM IST
  • Share this:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव क्षेत्र से पैदा हुए चक्रवाती तूफान फानी को लेकर अपनी चिंता ज़ाहिर की है. मोदी ने इस संदर्भ में अधिकारियों से बात कर सुरक्षात्मक उपाय उठाने और ज़रूरत के मुताबिक सहायता प्रदान करने को कहा है.

बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पूर्व में चक्रवाती तूफान फानी की ताकत बढ़ रही है और मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटों में इसके तीव्र चक्रवात का शक्ल अख्तियार करने का खतरा मंडरा रहा है. इस तूफान के कारण अगले दो दिनों में तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में बारिश की पूरी संभावना है.

ये भी पढ़ें: खतरनाक होता जा रहा है ये चक्रवाती तूफान, ले सकता है भयंकर रूप






पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, 'चक्रवाती तूफान फानी के कारण बने हालात को लेकर मैंने अधिकारियों से बात की है. उन्हें सुरक्षात्मक उपाय उठाने और हर संभव मदद के लिए तैयार रहने को कहा है. उनसे सभी प्रभावित राज्यों के सरकारों के साथ मिलकर काम करने के लिए भी कहा है. मैं सभी की सुरक्षा और स्वास्थ्य की कामना करता हूं.'



उत्तर तमिलनाडु, पुडुचेरी और दक्षिण आंध्र प्रदेश के तटों पर 30 अप्रैल की सुबह से हवा की गति 50-60 किलोमीटर प्रति घंटे तक पहुंचने और फिर 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने की संभावना है. मौसम विभाग ने श्रीलंका, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, पुडुचेरी के मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह भी दी है.  तमिलनाडु के उत्तरी तटीय इलाकों और आंध्र प्रदेश के दक्षिण तटीय इलाकों में कई जगह भारी तो कई जगह हल्की बारिश हो सकती है.

ये भी पढ़ें: मौसम विभाग की चेतावनी- अगले 6 घंटे में आ सकता है भारी तूफान, ये राज्य होंगे प्रभावित

बता दें कि बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव क्षेत्र से पैदा हुए चक्रवाती तूफान फानी को लेकर लगातार मौसम विभाग चेतावनी जारी कर रहा है. जारी अलर्ट के मुताबिक केरल में 29 और 30 अप्रैल को कई इलाकों में हल्की तो कई इलाकों में भारी बारिश होगी.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स



अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज