लाइव टीवी

12 साल बाद भारत में हुई ये मीटिंग, विदेशी शख्सियतों के साथ दिखा पीएम मोदी का खास अंदाज

News18Hindi
Updated: October 22, 2019, 9:55 PM IST
12 साल बाद भारत में हुई ये मीटिंग, विदेशी शख्सियतों के साथ दिखा पीएम मोदी का खास अंदाज
ब्रिटेन के पूर्व पीएम टोनी ब्लेयर और अमेरिका के पूर्व विदेश मंत्री हैनरी किसिंंजर के साथ पीएम मोदी.

प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने काउंसिल मीट के दौरान 2024 तक भारत को 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने पर चर्चा की. इस मीटिंग में देश और विदेश के बड़े उद्योगपति और बड़े नेता शामिल हुए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 22, 2019, 9:55 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में जेपी मोर्गन इंटरनेशनल काउंसिल (JP Morgan International Council) की बैठक में हिस्सा लिया. 2007 के बाद ये मीटिंग पहली बार भारत में हो रही है. इसमें आए विदेशी मेहमानों का स्वागत किया गया. प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने काउंसिल मीट के दौरान 2024 तक भारत को 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने पर चर्चा की. इस मीटिंग में देश और विदेश के बड़े उद्योगपति और बड़े नेता शामिल हुए.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री टोनी ब्लेयर, देश के शीर्ष उद्योगपति रतन टाटा, अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री कोंडोलीजा राइस, हेनरी किसिंजर, अमेरिका के पूर्व विदेश मंत्री रॉबर्ट गेट्स, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व प्रधानमंत्री जॉन हॉवर्ड प्रमुख थे.

जेपी मोर्गन काउंंसिल की मीटिंग में सभी हस्तियों के साथ पीएम मोदी.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका के पूर्व विदेश मंत्री हेनरी किसिंजर, कोंडोलीजा राइस, ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री टोनी ब्लेयर, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व पीएम जॉन हावर्ड के साथ अपनी फोटो पोस्ट की. इसमें दुनिया के इन नेताओं के साथ पीएम मोदी की बेहतरीन केमिस्ट्री दिखाई दे रही है.



पीएम मोदी ने अमेरिका के पूर्व विदेश मंत्री हेनरी किसिंजर के साथ एक फोटो पोस्ट करते हुए लिखा, डॉ. हेनरी किसिंजर से मिलकर खुश हूं. उनका अपने देश की राजनीति और डिप्लोमेसी में बड़ा योगदान है.



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काउंसिल की मीटिंग के दौरान अपनी सरकार की प्राथमिकताएं गिनाते हुए कहा, हमारी सरकार की प्राथमिकता स्वास्थ्य सुविधाओं को लोगों की पहुंच में लाना और क्वालिटी एजुकेशन उपलब्ध कराना प्रमुख उद्देश्य है.

ये भी पढ़ें:

अभिजीत बनर्जी से पीएम मोदी की मुलाकात के मायने
5 साल में 5 करोड़ लोगों को रोजगार देगी मोदी सरकार, बनाया ये खास प्लान!
नोबेल विजेता अर्थशास्त्री ने आयुष्मान भारत योजना पर कही ये बड़ी बात!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 22, 2019, 9:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...