दुनिया के सबसे ताकतवर शख्स बने PM मोदी, ट्रंप-पुतिन को पछाड़ा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर ब्रिटिश हेराल्ड मैगजीन के जुलाई संस्करण के कवर पेज पर भी प्रकाशित की जाएगी. यह एडिशन 15 जुलाई को रिलीज होगा.

News18Hindi
Updated: June 21, 2019, 11:07 AM IST
दुनिया के सबसे ताकतवर शख्स बने PM मोदी, ट्रंप-पुतिन को पछाड़ा
ब्रिटिश हेराल्ड के कवर पेज पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
News18Hindi
Updated: June 21, 2019, 11:07 AM IST
दुनिया ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लोहा माना है. ब्रिटिश हेराल्ड के एक पोल में रीडर्स ने पीएम मोदी को साल 2019 में दुनिया का सबसे ताकतवर शख्स चुना है. इस पोल में दुनिया के अन्य ताकतवर नेताओं जैसे व्लादिमीर पुतिन, डोनाल्ड ट्रंप और शी जिनपिंग को भी जगह दी गई थी, लेकिन पीएम मोदी ने सभी को पछाड़कर एक नंबर पर जगह बनाई है. ब्रिटिश हेराल्ड के एक पोल में 25 से ज्यादा हस्तियों को शामिल किया गया है.

बताया जाता है कि दुनिया के सबसे ताकत वर शख्स का चुनाव करने के लिए केवल वोटिंग की आम प्रक्रिया का ही इस्तेमाल नहीं किया गया. ब्रिटिश हेराल्ड के रीडर्स को वोट करने के लिए वन टाइम पासवर्ड दिया जाता था. इसका मकसद ये था कि कोई भी व्यक्ति एक से ज्यादा बार किसी भी नेता के लिए वोट नहीं कर सकेगा. हैरानी की बात ये है कि वोटिंग के दौरान साइट क्रैश हो गई, क्योंकि वोट करने के लिए ज्यादा से ज्यादा लोग आ गए थे.


Loading...

इसे भी पढ़ें :- PM मोदी ने इमरान खान को लिखा पत्र, करतारपुर गलियारा जल्द चालू करने की मांग

ब्रिटिश हेराल्ड के रीडर्स के वोट में पीएम मोदी को सबसे ज्यादा 30.9 प्रतिशत वोट मिले. वह अपने प्रतिद्वंद्वी नेता रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से काफी आगे थे. इस पोल में व्लादिमीर पुतिन को 29.9 प्रतिशत वोट मिले. वहीं, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को 21.9 प्रतिशत वोट मिले. चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग 18.1 प्रतिशत लोगों ने वोट दिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर ब्रिटिश हेराल्ड मैगजीन के जुलाई संस्करण के कवर पेज पर भी प्रकाशित की जाएगी. यह एडिशन 15 जुलाई को रिलीज होगा.

इसे भी पढ़ें :- योग से पहले प्रधानमंत्री मोदी के ये 5 संदेश हैं कुछ खास

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिली दूसरी सफलता के बाद उनका कद दुनिया में काफी बढ़ गया है. पुलवामा हमले के बाद जिस तरह से प्रधानमंत्री मोदी ने एयर स्ट्राइक का फैसला लिया उससे दुनिया उन्हें ताकतवर नेता मानती है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 21, 2019, 10:44 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...