पोप फ्रांसिस के बाद अमेरिका में पीएम मोदी का सबसे बड़ा कार्यक्रम, 50 हजार रजिस्ट्रेशन हुए

News18Hindi
Updated: August 22, 2019, 11:58 AM IST
पोप फ्रांसिस के बाद अमेरिका में पीएम मोदी का सबसे बड़ा कार्यक्रम, 50 हजार रजिस्ट्रेशन हुए
अमेरिका के चौथे बड़े शहर ह्यूटन में 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम का आयोजन किया गया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) अगले महीने 27 सितंबर को अमेरिका (America) के संयुक्त राष्ट्र महासभा (United Nations General Assembly) की बैठक में शिरकत करेंगे. इस बैठक में शामिल होने से पहले पीएम मोदी अमेरिका के चौथे बड़े शहर ह्यूटन जाएंगे, जहां पर उनके लिए 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम का आयोजन किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 22, 2019, 11:58 AM IST
  • Share this:
भारत (India) के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वह जब किसी विदेश यात्रा (Foreign Tour) पर जाते हैं तो उन्हें देखने और सुनने के लिए लोगों की भीड़ लग जाती है. अमेरिका (America) में अब तक हुए दो बड़े कार्यक्रम में पीएम मोदी को सुनने वालों की लाइन लग गई थी. अब एक बार फिर प्रधानमंत्री मोदी को अमेरिका के लोग सुनने के लिए बेताब दिखाई दे रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले महीने 27 सितंबर को अमेरिका के संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में शिरकत करेंगे. इस बैठक में शामिल होने से पहले पीएम मोदी अमेरिका के चौथे बड़े शहर ह्यूटन जाएंगे, जहां पर उनके लिए 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी को सुनने के लिए तकरीबन 50 हजार से अधिक लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. बता दें कि हाउडी को संक्षेप में How do you do कहते हैं. जिसे दक्षिण अमेरिका में आमतौर एक दोस्ताना अभिवादन के लिए प्रयोग किया जाता है. इसका मतलब है आप कैसे हैं.

Prime Minister Narendra Modi, India, America, Howdy Modi, United Nations General Assembly,
ह्यूटन में आयोजित 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम का आयोजन गैर-लाभकारी संस्था टेक्सास इंडिया फोरम (TIF) ने किया है. (फाइल फोटो)


इस कार्यक्रम का आयोजन ह्यूस्टन स्थित गैर-लाभकारी संस्था टेक्सास इंडिया फोरम (TIF) करा रही है. पीएम मोदी का ये कार्यक्रम एनआरजी स्टेडियाम में किया जाएगा. प्रधानमंत्री मोदी को सुनने के लिए इस स्टेडियम में 50 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई थी. अब तक सभी सीटें फुल हो चुकी हैं. अब जो भी लोग पीएम मोदी को सुनने के लिए रजिस्ट्रेशन कर रहे हैं उन्हें वेटिंग लिस्ट में शामिल किया जा रहा है.

Prime Minister Narendra Modi, India, America, Howdy Modi, United Nations General Assembly,
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले महीने 27 सितंबर को अमेरिका के संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में शिरकत करेंगे. (फाइल फोटो)


ह्युस्टन में 1 लाख 30 हजार से ज्यादा भारतीय-अमेरिकी रहते हैं
यूनिवर्सिटी के छात्रों के लिए रजिस्ट्रेशन 29 अगस्त तक स्पेशल एलॉटमेंट क रूप में खुले हैं. यहां पर पीएम मोदी मुख्य व्यवसायी, राजनीतिक और सामुदायिक नेताओं से मिलेंगे. आपको बता दें कि ह्युस्टन में करीब 1 लाख 30 हजार से ज्यादा भारतीय-अमेरिकी रहते हैं. बताया जा रहा है कि उत्तर अमेरिका में किसी भी भारतीय प्रधानमंत्री को सुनने के लिए यह अब तक की सबसे बड़ी लाइव ऑडियंस होगी. अगर पूरे अमेरिका की बात करें तो पोप फ्रांसिस के बाद किसी भी विदेशी नेता को सुनने के लिए भी ये अबतक की सबसे ज्यादा लाइव ऑडियंस होगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 22, 2019, 11:58 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...