Home /News /nation /

लुटियंस ने दी मंत्रिमंडल में बदलाव की गवाही, कहीं पसरा सन्नाटा, तो कहीं जुटी भीड़

लुटियंस ने दी मंत्रिमंडल में बदलाव की गवाही, कहीं पसरा सन्नाटा, तो कहीं जुटी भीड़

मोदी मंत्रिमंडल में कई नए चेहरों को जगह मिली है. (Photo- Twitter/Anurag Thakur)

मोदी मंत्रिमंडल में कई नए चेहरों को जगह मिली है. (Photo- Twitter/Anurag Thakur)

PM Modi Cabinet Reshuffle: शाम करीब 7:30 का वक्त हो रहा था और 21- मदर टैरेसा क्रीसेंट यानि पूर्व कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) के घर के बाहर सन्नाटा था. अंदर केवल 5 गाड़ियां और बाहर कभी लगने वाली वाहनों की भीड़ गायब थी.

अधिक पढ़ें ...
    नई दिल्ली. केंद्रीय मंत्रिमंडल (Union Cabinet) को लेकर लंबे समय से चल रही अटकलों का दौर बुधवार को खत्म हो गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की टीम में कुछ नए मंत्रियों की एंट्री हुई, तो कुछ को इस्तीफा सौंपना पड़ा. बुधवार शाम राष्ट्रपति भवन में मंत्रिमंडल के नए सदस्यों ने पद की शपथ ली. हालांकि, किसे पद मिला और किसने जगह छोड़ी, इस बात की सीधा असर दिल्ली स्थित लुटियंस (Lutyens) में देखा जा सकता था. यहां कुछ घरों के बाहर गजब की शांति थी. जबकि, कुछ आवास ऐसे भी थे, जहां लोगों का आना-जाना लगा हुआ था.

    द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, मंत्रियों के नाम का ऐलान होते ही लुटियंस का माहौल भी बदल गया था. हाथ में गुलदस्ता लेकर अपनी कारों में नए मंत्रियों का स्वागत करने और मौजूदगी दर्ज कराने वाले लोगों की भीड़ लगी हुई थी. वहीं, कैबिनेट से अपनी जगह गंवा चुके मंत्रियों के बाहर सन्नाटा पसरा हुआ था.

    शाम करीब 7:30 का वक्त हो रहा था और 21- मदर टैरेसा क्रीसेंट यानि पूर्व कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद के घर के बाहर शांति थी. अंदर केवल 5 गाड़ियां और बाहर कभी लगने वाली वाहनों की भीड़ गायब थी. यहां हमेशा की तरह अब समर्थक भी नहीं पहुंचे थे. खास बात यह है कि प्रसाद हमेशा मुखर नेता माने जाते रहे हैं. वे ट्विटर और सरकार समेत कई मुद्दों पर खुलकर सार्वजनिक तौर पर अपनी राय देते हैं.

    यह भी पढ़ें: मोदी कैबिनेट विस्तार में 15 कैबिनेट और 28 राज्य मंत्री, देखें पूरी लिस्ट

    इससे दो किमी दूर 28-अकबर रोड पर नारायण राणे का आवास है. उन्होंने भी बुधवार को एमएसएमई मंत्री के तौर पर शपथ ली है. यहां का माहौल अलग था. जबकि, कोरोना वायरस महामारी के दौरान अहम भूमिका निभा रहे पूर्व स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन को भी पद छोड़ना पड़ा. रिपोर्ट के मुताबिक, उनके घर के बाहर रात 8 बजे केवल एक टीवी रिपोर्टर मौजूद था. इस दौरान दो फोटोग्राफर भी थे, जो पूर्व मंत्री के घर लौटने का इंतजार कर रहे थे.

    हालांकि, इस दौरान पश्चिम बंगाल के दिग्गज नेता कहे जाने वाले बाबुल सुप्रियो ही थे, जिन्होंने अपने पद जाने पर प्रतिक्रिया दी थी. सुबह लिखी एक फेसबुक पोस्ट में उन्होंने लिखा था कि उन्हें इस्तीफा देने के लिए कहा गया है, जो जल्द ही बाद में मैंने 'इस्तीफा दिया' में बदल गया था. 6-कुशक रोड स्थित प्रकाश जावड़ेकर और 27-सफदरजंग मार्ग यानि रमेश पोखरियाल निशंक के घर के बाहर भी माहौल पहले की तरह नहीं था.

    Tags: Cabinet reshuffle, Lutyens, Pm narendra modi, Union Ministers

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर