शिखर सम्मेलन के लिए पुर्तगाल नहीं जाएंगे पीएम मोदी, कोविड संकट के बीच लिया फैसला

पीएम मोदी ने मंगलवार को पुर्तगाल यात्रा को रद्द करने का फैसला किया. (File pic)

पीएम मोदी ने मंगलवार को पुर्तगाल यात्रा को रद्द करने का फैसला किया. (File pic)

PM Modi Calls Off Visit to Portugal: संभावना जताई जा रही है कि यह कार्यक्रम वर्चुअल तरीके से होगा. हालांकि, अभी तक यह साफ नहीं किया गया है कि वर्चुअल तरीके से द्विपक्षीय बैठक (Bilateral Meeting) होगी या नहीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 20, 2021, 10:43 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने पुर्तगाल (Portugal) की यात्रा रद्द कर दी है. इस बात की जानकारी मामले से जुड़े सूत्रों ने दी है. पीएम 8 मई को पुर्तगाल में आयोजित होने जा रहे भारत-यूरोपीय संघ शिखर सम्मेलन (India-EU Summit) में शामिल होने जा रहे थे. पीएम मोदी के अलावा फ्रांस के प्रधानमंत्री ने भी यात्रा रद्द कर दी है. भारत कोरोना की दूसरी लहर का सामना कर रहा है.

सूत्र बताते हैं कि पीएम मोदी ने मंगलवार को पुर्तगाल यात्रा को रद्द करने का फैसला किया. सरकारी सूत्रों ने सीएनएन न्यूज18 को बताया 'पीएम के पुर्तगाल दौरे को कोविड-19 के मामलों में बढ़त को देखते हुए रद्द किया गया है.' अब संभावना जताई जा रही है कि यह कार्यक्रम वर्चुअल तरीके से होगा. हालांकि, अभी तक यह साफ नहीं किया गया है कि वर्चुअल तरीके से द्विपक्षीय बैठक होगी या नहीं.

यह भी पढ़ें: कोरोना की स्थिति पर PM मोदी ने टॉप डॉक्‍टर्स और दवा कंपनियों से की बात

एक बार फिर ब्रिटिश पीएम की भारत यात्रा कैंसिल
भारत में बिगड़ते कोरोना वायरस हालात को देखते हुए ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने अपना दौरा रद्द कर दिया है. इस बात की जानकारी ब्रिटिश सरकार में प्रवक्ता ने दी है. उन्होंने कहा 'जारी कोविड हालात को देकते हुए आपसी सहमति से यह तय किया गया है कि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री अगले हफ्ते भारत नहीं आएंगे.' उन्होंने बताया 'दोनों पक्ष भारत-ब्रिटेन संबंधों को बेहतर करने के लिए वर्चुअल मीटिंग करेंगे.'



पीएम ने भारत में टीकाकरण को लेकर लिए बड़े फैसले



बीते सोमवार को पीएम मोदी कई अहम मीटिंग में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने एक बैठक टीकाकरण पर एक अधिकारी के साथ की. इसके बाद उन्होंने देश में कोरोना वायरस टीकाकरण कार्यक्रम में 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को वैक्सीन लगाए जाने के फैसले को हरी झंडी दी. इसके अलावा उन्होंने विधानसभा चुनवा 2021 में मतदान के दौर से गुजर रहे पश्चिम बंगाल में प्रचार अभियान को लेकर भी बड़े फैसले लिए. पार्टी ने रैलियों में केवल 500 लोग ही शामिल हो सकेंगे. साथ ही सभी कोविड नियमों का पालन किया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज