• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • PM मोदी ने शपथ लेने वाले मंत्रियों को दी बधाई, कहा- साथ में करेंगे देश का विकास

PM मोदी ने शपथ लेने वाले मंत्रियों को दी बधाई, कहा- साथ में करेंगे देश का विकास

PM मोदी ने शपथ लेने वाले मंत्रियों को दी बधाई

PM मोदी ने शपथ लेने वाले मंत्रियों को दी बधाई

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने प्रधानमंत्री और उनके मंत्रियों को पद एवं गोपनियता की शपथ दिलाई. शपथ ग्रहण के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने ट्विटर के जरिए शपथ लेने वाले मंत्रियों को बधाई दी.

  • Share this:
    प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवार को दूसरी बार देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ ली. पीएम मोदी के साथ उनकी सरकार में 57 मंत्रियों ने भी पद और गोपनीयता की शपथ ली. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने प्रधानमंत्री और उनके मंत्रियों को पद एवं गोपनियता की शपथ दिलाई.

    शपथ ग्रहण के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने ट्विटर के जरिए शपथ लेने वाले मंत्रियों को बधाई दी. उन्होंने कहा, "आज शपथ लेने वाले सभी लोगों को बधाई. यह टीम युवा ऊर्जा और प्रशासनिक अनुभव का मिश्रण है. इसमें ऐसे लोग हैं जिन्होंने सांसदों के रूप में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है और जिन्होंने पेशेवर करियर को प्रतिष्ठित किया है. हम साथ मिलकर भारत की प्रगति के लिए काम करेंगे."



    पीएम मोदी ने एक और ट्विट किया जिसमें उन्होंने शपथ ग्रहण समारोह की तस्वीरें शेयर की. इसके साथ उन्होंने लिखा, "प्रतिष्ठित विश्व नेताओं की भागीदारी ने इस अवसर को और भी विशेष बना दिया. मैं उन्हें कार्यक्रम का हिस्सा बनने के लिए धन्यवाद देता हूं."



    इन मंत्रियों ने ली शपथ
    मोदी सरकार 2.0 में कुल 57 मंत्रियों ने शपथ ली. इनमें 24 कैबिनेट मंत्री, 25 राज्य मंत्री और 9 राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) शामिल हैं. शपथ लेने वाले 20 चेहरे मोदी सरकार में पहली बार मंत्री बनाए गए हैं.

    शपथ ग्रहण में शामिल हुए ये विदेशी मेहमान

    बांग्लादेश के राष्ट्रपति अब्दुल हामिद, श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रिपाला सिरिसेना, नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली, म्यांमार के राष्ट्रपति यूविन मिंट और भूटान के प्रधानमंत्री ल्योटे त्येसिरिंग समेत बिम्सटेक देशों के नेता शपथ ग्रहण समारोह में शामिल रहे.

    ये भी पढ़ें: नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में आने से खुद को नहीं रोक सके उनके ये धुर विरोधी

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज