लाइव टीवी

तमिलनाडु की पारंपरिक वेशभूषा 'वेश्टी' में दिखे पीएम मोदी, क्षेत्रीय दलों ने की प्रशंसा

भाषा
Updated: October 12, 2019, 5:04 AM IST
तमिलनाडु की पारंपरिक वेशभूषा 'वेश्टी' में दिखे पीएम मोदी, क्षेत्रीय दलों ने की प्रशंसा
पीएम मोदी ने 'अन्ना' स्टाइल में किया शी जिनपिंग का स्वागत (एएनआई फोटो)

पीएमके (PMK) के संस्थापक एस रामदास (S. Ramadoss) ने कहा कि प्रधानमंत्री को तमिलों के पारंपरिक परिधान वेश्टी (Veshti) में देखना हर्ष का विषय है.

  • Share this:
चेन्नई. चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग (Xi Jinping) दो दिन की भारत यात्रा पर शुक्रवार को महाबलीपुरम पहुंचे जहां उनकी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से अनौपचारिक मुलाकात हुई. महाबलीपुरम में चीन के राष्ट्रपति के स्वागत के लिए पीएम मोदी तमिलनाडु की पारंपरिक वेशभूषा 'वेश्टी' (धोती) में नजर आए. पीएम के इस अंदाज की प्रशंसा पीएमके (PMK) सहित अन्य क्षेत्रीय दलों ने भी की.

जिनपिंग से पहले ही हेलीकॉप्टर के जरिए महाबलीपुरम पहुंचे मोदी ने चीनी राष्ट्राध्यक्ष का स्वागत अर्जुन तपोस्थली स्मारक के पास किया. इस मौके पर उन्होंने तमिलनाडु की पारंपरिक ‘करायी वेश्टी’ (हरे रंग के किनारे वाली धोती), अंगवस्त्रम और आधे बाजू की सफेद कमीज पहनी थी. इस मौके पर चीन के राष्ट्रपति ने पूरे बाजू की कमीज और काले रंग का पैंट पहना था.

एस रामदास ने बताया हर्ष का विषय
पीएमके के संस्थापक एस रामदास ने कहा कि प्रधानमंत्री को तमिलों के पारंपरिक परिधान वेष्टि में देखना हर्ष का विषय है. उन्होंने ट्वीट किया, 'दुनिया को तमिल संस्कृति को जानने दो.'

कर्नाटक के मंत्री बोले- पीएम ने किया संस्कृति और परंपरा का सम्मान
कर्नाटक के संस्कृति और पर्यटन मंत्री सीटी रवि ने ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां की संस्कृति और परंपरा का सम्मान किया है. वह तमिल लोगों की वेशभूषा में टहलते हुए बहुत ही सहज दिख रहे थे.

बाद में मोदी, चीनी राष्ट्रपति से बातचीत करते हुए रथ स्मारक गए और उन्होंने विदेशी मेहमान को नारियल पानी पीने को दिया. दोनों ने इसके स्वास्थ्य लाभ को देखते इसे हुए पिया.
Loading...

इससे पहले चिनफिंग का स्वागत तमिलनाडु के लोक नर्तकों और भरतनाट्यम कलाकारों ने सांस्कृति कार्यक्रम की प्रस्तुति देकर किया. रास्ते में कतारबद्ध खड़े बच्चों ने भारत-चीन के झंडों को हाथ में लेकर उनका अभिवादन किया.

ये भी पढ़ें-

पीएम मोदी और राष्ट्रपति शी के बीच इन मुद्दों पर हुई बातचीत, जानें खास बातें

Analysis: पीएम मोदी और शी जिनपिंग इस मुलाकात के क्या हैं मायने?

Analysis: मोदी-जिनपिंग मुलाकात में छुपा है क्या संदेश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 12, 2019, 5:04 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...