डूबते सूरज का रंग लाल होता है, उगते सूरज का केसरिया- पीएम मोदी

डूबते सूरज का रंग लाल होता है, उगते सूरज का केसरिया- पीएम मोदी
पीएम मोदी ने त्रिपुरा की जीत पर खुशी व्यक्त की.

  • Share this:
त्रिपुरा में बीजेपी ने लेफ्टिस्ट पार्टी सीपीएम के 25 साल पुराने किले को ध्वस्त कर दिया है. पिछले विधानसभा चुनाव में जहां बीजेपी को एक सीट भी नहीं मिल पाई थी, वहीं इस साल पार्टी ने 43 सीटों पर जीत दर्ज की है. इतना ही नहीं नगालैंड में बीजेपी ने 29 सीटों पर जीत दर्ज की है. स्थानीय पार्टी एनपीएफ ने को भी इतनी ही सीटें मिली हैं. दोनों ही राज्यों में कांग्रेस इस बार अपना खाता नहीं खोल पाई. हालांकि मेघालय में 21 सीटों पर जीत के साथ कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनी है.

नॉर्थ ईस्ट में बीजेपी की जीत का जश्न दिल्ली में बने नए बीजेपी कार्यालय में भी मनाया गया. यहां कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि लेफ्टिस्ट पार्टियों ने काफी जुल्म किए. यह लोकतंत्र की ताकत है कि गरीब से गरीब अनपढ़ से अनपढ़ मतदाता ने भी लेफ्ट की चोट का जवाब वोट से दिया. राजनीतिक हिंसा में मारे गए बीजेपी कार्यकर्ताओं का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा कि अपने कार्यकर्ताओं को खोने का जितना दर्ज बीजेपी को है उतना ही दर्द त्रिपुरा की जनता को भी हुआ है. इसी का जवाब उन्होंने चुनाव में दिया है.

इस दौरान पीएम ने कहा कि राजनीति में हार-जीत लगी रहती है. पार्टियां जितने उत्साह से अपनी जीत का जश्न मनाती हैं, उन्हें उतनी सकारात्मकता के साथ हार का स्वागत करना चाहिए. उन्होंने कहा, "सूरज जब डूबता है तो लाल रंग का होता है और उगता है तो केसरिया होता है. कल होली में कई रंग दिखे लेकिन आज सारे रंग केसरिया में मिल गए." उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी की यह जीत शून्य से शिखर की यात्रा है. नॉर्थ ईस्ट में बीजेपी ने 'No One' से 'Won' (जीत) का सफर तय किया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी की सच्चाई त्रिपुरा की जनता तक पहुंची. बीजेपी ने संगठन की शक्ति से राजनीतिक परिवर्तन किया है. सीमित संसाधनों के बीच बीजेपी ने पूर्वोत्तर में जीत हासिल की है.



पीएम ने कहा, "शुरुआत में जब मैं पीएम बना था उन्हीं दिनों नॉर्थ ईस्ट के छात्रों के साथ दिल्ली में अन्याय हुआ था. तब राजनाथ सिंह ने उन छात्रों से मुलाकात की थी. तब नॉर्थ ईस्ट में मैसेज गया कि केंद्र की सरकार उनके लिए काम करना चाहती है. अब तक नॉर्थ ईस्ट के लोगों को लगता रहा कि दिल्ली उनसे दूर है लेकिन हमारी सरकार ने उन्हें विश्वास दिलाया कि दिल्ली उनके दरवाजे पर है. केंद्र सरकार ने दिल्ली पुलिस में नॉर्थ ईस्ट के लोगों की भर्ती के लिए आरक्षण शुरू किया है."
अमित शाह की तारीफ और राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए पीएम ने कहा, "ये कितनी खुशी की बात है कि इस देश में एक दल ऐसा है जिसका अध्यक्ष एक के बाद एक जीत हासिल करता जा रहा है. वहीं एक ऐसा भी दल है जहां लोग पद में तो ऊपर चले जाते हैं लेकिन उनका कद कम होता चला जाता है. कांग्रेस का कद इतना छोटा कभी नहीं हुआ जितना अब हुआ है."

पीएम का भाषण शुरू होते ही अज़ान शुरू हो गई. इस दौरान पीएम ने अपना भाषण रोक दिया. इस दौरान राजनीतिक हिंसा में मारे गए बीजेपी कार्यकर्ताओं के लिए पीएम ने मौन भी रखा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading