आज से बिहार चुनाव में होगी PM मोदी की एंट्री, प्रचार अभियान के पहले दिन 3 रैलियां

कल पीएम मोदी तीन रैलियां करेंगे. (फाइल फोटो)
कल पीएम मोदी तीन रैलियां करेंगे. (फाइल फोटो)

बीजेपी (BJP) द्वारा जारी किए गए शेड्यूल के मुताबिक पीएम मोदी (PM Narendra Modi) एनडीए उम्मीदवारों के लिए 12 रैलियां करेंगे. 28 अक्टूबर को दरभंगा, मुजफ्फरपुर और पटना में रैलियां होंगी. इसके बाद 3 नवंबर को छपरा, पूर्वी चंपारण, समस्तीपुर, पश्चिमी चंपारण, सहरसा और अररिया में रैली होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 23, 2020, 12:19 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) भी शुक्रवार से बिहार चुनाव (Bihar Election) में एनडीए के प्रचार अभियान से जुड़ेंगे. चुनाव प्रचार के पहले दिन पीएम मोदी की तीन रैलियां सासाराम, गया और भागलपुर में होंगी. बीजेपी द्वारा जारी किए गए शेड्यूल के मुताबिक पीएम मोदी एनडीए उम्मीदवारों के लिए 12 रैलियां करेंगे. 28 अक्टूबर को दरभंगा, मुजफ्फपुर और पटना में रैलियां होंगी. इसके बाद 3 नवंबर को छपरा, पूर्वी चंपारण, समस्तीपुर, पश्चिमी चंपारण, सहरसा और अररिया में रैली होगी.

पीएम मोदी के भाषणों का डिजिटल टेलीकास्ट भी करेगी बीजेपी
कोरोना काल में पीएम मोदी की भाषणों को ज्यादा लोगों तक पहुंचाने के लिए बीजेपी इसका डिजिटल टेलीकास्ट भी करेगी. हिंदुस्तान टाइम्स में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक बिहार चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस का कहना है- 'हम हर विधानसभा क्षेत्र के पांच गांवों में पीएम मोदी का भाषण एलईडी स्क्रीन के जरिए प्रसारित करेंगे. इस तरीके से हम कोरोना काल में सोशल डिस्टेंसिंग फॉलो करते हुए पीएम मोदी का भाषण बड़ी संख्या में लोगों तक पहुंचा सकेंगे.'

चुनाव आयोग के नियमों का होगा पालन
देवेंद्र फडणवीस ने पीएम के भाषणों को ज्यादा लोगों तक पहुंचाने के लिए गया में एक बैठक भी की है. पीएम की रैलियों के दौरान रिस्ट्रिक्टेड एंट्री होगी. चुनाव आयोग द्वारा जारी किए गए दिशानिर्देशों का पूरी तरीके से पालन किया जाएगा.



28 तारीख से शुरू होंगे चुनाव, 10 नवंबर को नतीजे
गौरतलब है कि राज्य में एनडीए गठबंधन के तहत जेडीयू और बीजेपी 122-121 सीटों के फॉर्मूले पर चुनाव लड़ रहे हैं. 243 सीटों के लिए विधानसभा चुनाव 28 अक्टूबर से शुरू हो जाएगा. तीन चरणों में वोटिंग 28 अक्टूबर, 3 और 7 नवंबर को होगी. 10 नवंबर के दिन परिणाम घोषित किए जाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज